धर्मशाला में मशाल का नेतृत्व करेंगे पांच

धर्मशाला में मशाल का नेतृत्व करेंगे पांच

अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी : उपायुङ्कत



धर्मशाला, 4 जुलाई १९वीं राष्ट्रमंडल खेल२०१० की मशाल के धर्मशाला पहुंचने पर प्रदेश के पांच अंतर्राष्ट्रीय खिलाड ी इसका नेतृत्व करेंगे।

कार्यक्रम से संबंधित विस्तृत जानकारी देते हुए उपायुङ्कत, कांगड ा आरएस गुप्ता ने बताया कि उपायुङ्कत कार्यालय से मशाल का नेतृत्व बाङ्किंसग ओलम्पियन एवं अर्जुन पुरस्कार प्राप्त खिलाड ी, बीएस थापा करेंगे जबकि इसके उपरांत क्रिकेट स्टेडियम तक अ्रय चार अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड ी मशाल का नेतृत्व करेंगे जिसमें पर्वतारोहण संस्थान मनाली के स्कींग के अंतर्राष्ट्रीय खिलाड ी एवं परशु राम पुरस्कार से सम्मानित उमा देवी, चु्रनी लाल, साई होस्टल धर्मशाला की अंतर्राष्ट्रीय कबड्‌डी खिलाड ी पूजा तथा शूटिंग की अंतर्राष्ट्रीय खिलाड ी शिवानी राणा शामिल हैं।

उ्रहोंने बताया कि ङ्कवींस बेटन रिले के ३ बजे धर्मशाला पहुंचने के उपरांत इसके प्रतिभागियों द्बारा शहर के कैंची मोड पर पौधरोपण किया जाएगा। उ्रहोंने बताया कि ३.३० बजे उपायुङ्कत कार्यालय से राष्ट्रमंडल खेल की मशाल को एक भव्य जलूस के रूप में क्रिकेट स्टेडियम तक पहुंचाई जायेगी तथा मार्ग के दोनों ओर सैंकड ों की तादाद में स्कूली बच्चों तथा स्थानीय लोगों द्बारा राष्ट्रीय ध्वज की पताका फहराकर मशाल का अभिनंदन किया जाएगा।

उपायुङ्कत ने बताया कि सायं ४ बजे क्रिकेट स्टेडियम में ङ्कवींस बेटन रिले के सम्मान में एक भव्य समारोह का आयोजन किया जाएगा जिसमें उद्योग, श्रम एवं रोजगार मंत्री, श्री किशन कपूर मुख्यातिथि तथा सामाजिक ्रयाय एवं अधिकारिता मंत्री, श्रीमती सरवीण चौधरी विशेष अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे।

उ्रहोंने बताया कि ङ्कवींस बेटन रिले के ४ जुलाई को भंरवाई के समीप कांगड ा जिला की सीमा पर लगते गांव चलाली से लेकर धर्मशाला तक विभि्रन स्थानों पर १९ स्कूलों द्बारा सड कों पर राष्ट्रीय ध्वज की पताका फहराते हुए स्वागत किया जाएगा। उ्रहोंने बताया कि ङ्कवींस बेटन रिले के आगमन हेतु कांगड ा जिला में सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था को सुव्यवस्थित बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाए गए हैं।

उपायुङ्कत ने जिला के लोगों से अपील की है कि ङ्कवींस बेटन रिले के आगमन का गर्मजोशी के साथ स्वागत करें तथा इस दौरान शांति व्यवस्था भी बनाए रखें।

०००

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने