बुधवार, जुलाई 21, 2021

कांगड़ा जिला में 64 प्रतिशत को मिली वैक्सीन की पहली डोज: डीसी

  कांगड़ा जिला में 64 प्रतिशत को मिली वैक्सीन की पहली डोज: डीसी
           दो लाख 16 से ज्यादा लोगों को मिली दोनों खुराकें
   धर्मशाला, 21 जुलाई (विजयेन्दर  शर्मा)     ।  उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने बताया कि जिला कांगड़ा में अब तक 9,75,951  वैक्सीनेशन लगाई जा चुकी है, इनमें से 7,59,705 लोगों को कम से कम एक खुराक दीं जा चुकी है! जोकि कुल पात्र लोगों का 64 प्रतिशत है तथा 2,16,424 लोगों को दोनों वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है।
   उन्होंने बताया की जिला काँगड़ा में टीकाकरण अभियान में तेजी लाई गई है तथा सभी लोगो को कवर किया जाएगा ताकि कोविड की संभावित तीसरी लहर से बचाव किया जा सके। उन्होंने कहा कि पर्यटन कारोबारियों तथा दुकानदारों और टैक्सी चालकों के लिए टीकाकरण को विशेष सत्र आयोजित करने के निर्देश भी दिए गए हैं इस बाबत पर्यटन विभाग के माध्यम से टीकाकरण सत्र आयोजित किया जाएगा ताकि होटल कारोबार से जुड़े लोगों का शतप्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित किया जा सके।
उन्होंने कहा कि  सभी टीकाकरण केंद्रों पर 50 प्रतिशत स्लॉट 18से 44 वर्ष के लिए तथा  50 प्रतिशत स्लॉट 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए उपलब्ध होंगे जिन में पात्र पहली  या दूसरी डोज लगवा सकेंगे. ग्रामीण क्षेत्रों में पात्र व्यक्ति आन स्पॉट टीकाकरण के लिए पंजीकरण करवाएं जबकि शहरी क्षेत्रोंमें 50 प्रतिशत स्लॉट ऑनलाइन उपलब्ध होंगे।
    उन्होंने कहा कि प्रत्येक टीकाकरण केंद्र पर 150 लोगों को वैक्सीन की व्यवस्था की गई है इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करवाने के लिए भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।                
उन्होंने कहा कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी कागडा के कार्यालय मे विदेश जाने वाले लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन हर बुधवार को लगाई जाएगी। 31 अगस्त से पहले विदेश जाने वाले लाभार्थी अपने विदेश जाने से संबंधित कागजात साथ लेकर आएं।        

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit