ज्वालामुखी की दिया शर्मा सूद को मिला राज्य स्तरीय बेटियां स्माईल अवार्ड


ज्वालामुखी की दिया शर्मा सूद को मिला राज्य स्तरीय बेटियां स्माईल अवार्ड
 ज्वालामुखी  , 20 मार्च विजयेन्दर शर्मा    ज्वालामुखी की दिया शर्मा सूद को सांसद सुरेश कशयप हिमाचल एकता बेटियां फाउंडेशन द्वारा शिमला में आयोजित समारोह में राज्य स्तरीय बेटियां स्माईल अवार्ड से सम्मानित किय। समारोह में प्रदेश भर से समाज सेवा, कला, संस्कृति, भाषा ,शिक्षा, स्वरोजगार और स्वच्छता के क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया । कश्यप ने कहा कि अगर समाज में महिलाएं सक्रिय भूमिका निभाएगी तो समाज सशक्त होता है , आज इस कार्यक्रम के माध्यम से हमने अनेकों महिलाओं को समाज सेवा, कला, संस्कृति, भाषा ,शिक्षा, स्वरोजगार और स्वच्छता के क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु सम्मानित किया है, हमारी बेटी-बहनों ने सभी सामाजिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य किए हैं।

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य महिला सशक्तिकरण है और जिस प्रकार से महिलाएं समाज में कार्य कर रही है उससे समाज को  बल मिल रहा है। चाहे वह घर सवारने की बात हो, समाज सेवा का कार्य हो, सरकारी क्षेत्र में कार्य हो, निजी क्षेत्र में कार्य हो या राजनीति क्षेत्र में कार्य हो आज महिलाएं इन सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट भूमिका निभा रही है।

उन्होंने कहा कि मैंने सिरमौर में सेनेटरी पैड का प्लांट भी लगाया है जिसमें सेनेटरी पैड महिलाओं को निशुल्क बांटने का कार्य किया जाता है और महिलाओं को स्वावलंबी बने के लिए कटिंग एवं टेलरिंग हेतु हमने अपने संसदीय क्षेत्र में सिलाई मशीन का भी वितरण किया है, इससे महिलाओं को बहुत बड़ा लाभ हुआ है।


BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने