सशस्त्र बल झंडा दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल

सशस्त्र बल झंडा दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल को आज सर्किट हाउस, धर्मशाला में सशस्त्र बल झंडा लगाकर यह दिवस मनाया गया। देश के आम नागरिकों को एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में शारीरिक रूप से विकलांग सैनिकों तथा अपने परिवार के निर्वाह में विभिन्न कठिनाइयों का सामना कर रहे सेवारत एवं सेवानिवृत्त सैनिकों की सहायता के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से यह दिवस मनाया जाता है।

मुख्यमंत्री ने लोगों का आह्वान किया कि झंडा दिवस कोष के लिए उदारतापूर्वक दान करें, क्योंकि यह धनराशि उन सेवारत एवं सेवानिवृत्त सैनिकों के परिजनों को वित्तीय सहायता प्रदान करने का प्रमुख जरिया है, जो इन सैनिकों के घर से दूर होने अथवा शरीरिक रूप से विकलांग होने के कारण आर्थिक एवं अन्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस कोष में एकत्र होने वाले धन को इन परिवारों के कल्याण पर खर्च किया जाता है ताकि सैनिकों को अपने परिजनों की परेशानियांे से मुक्त रखा जा सके।

प्रो. धूमल ने सेवारत एवं सेवानिवृत्त सैनिकों के हितों की रक्षा के प्रति अपनी सरकार की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा कि सरकार ने उनके कल्याण के लिए कई कार्यक्रम आरंभ किए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि इस उद्देश्य की प्राप्ति में अपना भरपूर सहयोग दें।

उद्योग मंत्री श्री किशन कपूर, पूर्व सांसद श्री कृपाल परमार, सचिव सामान्य प्रशासन श्री अजय भंडारी, होम गार्ड के डिप्टी कमांडेंट श्री एस.आर शर्मा और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने