स्थानीय नगर निकायों के परिणाम

स्थानीय नगर निकायों के परिणाम

धर्मषाला, 03 जनवरी। कांगड़ा जिला के सात स्थानीय निकायों के चुनाव के नतीजे घोशित कर दिए गए हैं। पालमपुर नगर परिशद में अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस प्रत्याषी बलबंत सिंह ने भाजपा प्रत्याषी ममता को 635 मतों के अंतर से हराया जबकि उपाध्यक्ष पद कांग्रेस प्रत्याषी यष महाजन ने भाजपा के अनिल बंटा को 624 मतों के अंतर से हराया जबकि वार्ड नंबर एक में कांग्रेस प्रत्याषी हरिंद्र वर्मा, वार्ड नंबर दो से कांग्रेस प्रत्याषी सुमन और वार्ड नंबर तीन से भाजपा प्रत्याषी तरूण महेंद्रू, वार्ड नंबर चार से कांग्रेस प्रत्याषी नीलमा, वार्ड पांच से कांग्रेस की रीता जम्बाल, वार्ड छह से कांग्रेस की सुदेष कुमारी वार्ड नंबर सात से अजीत सिंह ने जीत हासिल की।
धर्मषाला नगर परिशद में अध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय प्रत्याषी कमला पटियाल ने कांग्रेस के सुभाश नैहरिया को पराजित किया जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा के ओंकार चंद ने कांग्रेस के प्रत्याषी को पराजित किया। वार्ड नंबर एक से भाजपा की कुसुम पठानिया, वार्ड दो से भाजपा के सुनील कुमार, वार्ड तीन से स्नेह भाजपा, चार से नीनू षर्मा भाजपा, वार्ड पांच से विमला देवी कांग्रेस, वार्ड छह से तेजिंद्र कौर भाजपा, वार्ड सात से राजेष भाजपा, वार्ड आठ से सुमित्रा गुरंग भाजपा, नौ से अनिल कुमार भाजपा, वार्ड दस से प्रदीप कुमार कांग्रेस और वार्ड ग्यारह से अंजू कांग्रेस ने जीत हासिल की।
नूरपुर नगर परिशद में अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस प्रत्याषी कृश्णा महाजन ने भाजपा प्रत्याषी रजनी महाजन को 2581 मतों के अंतर से हराया जबकि उपाध्यक्ष के पद पर कांग्रेस के प्रत्याषी यषपाल सोगा ने भाजपा के षिवराज को 1647 वोटों के अंतर से पराजित किया। इसी तरह से वार्ड नंबर एक से कांग्रेस समर्थित करनैल, वार्ड नंबर दो से कांग्रेस समर्थित षषि महाजन, वार्ड नंबर तीन से विजय कुमारी, वार्ड चार से राकेष महाजन, वार्ड पांच से मनमोहन, वार्ड छह से अनिल कुमार, वार्ड नंबर सात से विमला, वार्ड नंबर आठ से निषा और वार्ड नंबर नौ से रामप्यारी ने जीत हासिल की है। यह सभी कांग्रेस समर्थित प्रत्याषी हैं।
कांगड़ा नगर परिशद में अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस की प्रत्याषी सुमन वर्मा ने निर्दलीय प्रत्याषी उर्मिला षर्मा को 348 वोटों के अंतर से पराजित किया जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय प्रत्याषी अषोक कुमार ने विकास वर्मा को 1821 वोटों से पराजित किया है। इसी तरह से वार्ड नंबर एक से कांग्रेस की सुशमा, वार्ड दो से कांग्रेस की राधा और वार्ड नंबर तीन से निर्दलीय अष्वनी, वार्ड नंबर चार से कांग्रेस की अनुराधा, वार्ड नंबर पांच से भाजपा के विष्वकांत और वार्ड छह से भाजपा की विजयी कुमारी, वार्ड नंबर सात से निर्दलीय प्रत्याषी सभ्यता तथा वार्ड नंबर आठ से निर्दलीय राजेष और वार्ड नंबर नौ से कांग्रेस समर्थित सुशमा देवी विजयी हुई हैं।
देहरा नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए भाजपा की सुनीता देवी ने कांग्रेस की षबनम को 412 वोटों के अंतर से हराया जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए भाजपा के प्रत्याषी सुरेंद्र ठाकुर ने कांग्रेस प्रत्याषी केवल सिंह को 98 वोटों के अंतर से हराया। इसी तरह से वार्ड नंबर एक से कांग्रेस समर्थित कमलेष कुमारी, वार्ड दो से भाजपा समर्थित चंचला देवी, वार्ड नंबर तीन से भाजपा की सुमन लता, वार्ड नंबर चार से भाजपा के संजय, वार्ड नंबर पांच से कांग्रेस के कष्मीरी लाल, वार्ड नंबर छह से कांग्रेस की रेणुका और वार्ड सात से भाजपा की अमित राणा ने जीत हासिल की।
नगर पंचायत ज्वालामुखी में अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस की अनिल प्रभा ने निर्दलीय आदर्ष षर्मा को 397 मतों के अंतर से हराया जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस के अनीष सूद ने निर्दलीय प्रत्याषी षिव गोस्वामी को 517 मतों के अंतर से हराया है। इसी तरह से वार्ड नंबर एक कांग्रेस की बबली, वार्ड नंबर दो से कांग्रेस की वीना, वार्ड तीन से कांग्रेस के अषोक चैधरी, वार्ड चार से भाजपा के कृश्ण स्वरूप, वार्ड पांच से निर्दलीय प्रत्याषी सुखविंद्र, वार्ड छह से भाजपा की रीना षर्मा और वार्ड सात से भाजपा की स्वर्णा देवी ने जीत हासिल की है।
नगरोटा नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय प्रत्याषी हिमांद्री ने कांग्रेस की कांता को हराया जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस के अरूण कुमार ने भाजपा के सुरेष को पराजित किया। इसके अतिरिक्त वार्ड नंबर एक कांग्रेस से धीरज, वार्ड दो से कांग्रेस की जियूणा, वार्ड तीन से सुदर्षना निर्दलीय, वार्ड चार से कांग्रेस के प्रेम चंद, वार्ड पांच से कांग्रेस की बंदना, वार्ड नंबर छह से सुनयना कांग्रेस, वार्ड नंबर सात से निर्दलीय प्रत्याषी दीपक ने विजय हासिल की।

----0000---

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने