शुक्रवार, जनवरी 14, 2022

परमार लोगों को लोहड़ी, मकरसंक्रांति तथा नववर्ष की शुभकामनाएं देने के लिए हर दुकान पर स्वयं गये

पालमपुर 13 जनवरी   विजयेन्दर शर्मा :-  विधान सभा अध्यक्ष, विपिन सिंह परमार गुरुवार को सुलाह  निर्वाचन क्षेत्र के थुरल बाजार में लोगों  को  लोहड़ी, मकरसंक्रांति तथा नववर्ष की शुभकामनाएं देने   के लिए हर दुकान पर स्वयं गये। उन्होंने इस अवसर पर सुलाह में चार वर्षों के विकास को दर्शाती  'प्रयास ईमानदार काम दमदार' विवरिणीका एक-एक प्रति भी दुकानदारों को भेंट की।
     विधानसभा अध्यक्ष  ने कहा कि उन्होंने पूरे निर्वाचन क्षेत्र का सम्मान विकास कर हर वर्ग को लाभान्वित करने का प्रयास किया है।  इसी कड़ी में थुरल क्षेत्र में भी अभूतपूर्व विकास किया गया है। उन्होंने कहा कि चंगर क्षेत्र की दर्जनों पंचायतों के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं देने के लिये विशेषज्ञ चिकित्सकों के साथ साथ सिविल अस्पताल को 100 बिस्तरों में स्तरोन्नत किया गया है और 18 करोड़ से अधिक राशि भवन पर व्यय की जा रही है।
     थुरल के बच्चों की उच्च घर के नज़दीक उपलब्ध करवाने के लिए थुरल कालेज में पीजीडीसीए की कक्षाएं  आरम्भ की गई हैं और शीघ्र ही यहां इग्नू का सेंटर स्थापित होने से अन्य कोर्स भी चल पायेंगे।  उन्होंने कहा कि महाविद्यालय में नये भवन के निर्माण पर 5 करोड़ से अधिक राशि व्यय की गई है।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि ब्लॉक प्राइमरी एजुकेशन का कार्यलय थुरल में दिया गया और इसके का भवन के लिये भी एक करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं।
      उन्होंने कहा लंबागांव विकास खंड के 8 पंचायतों को भी नज़दीक  विकास खण्ड भेडू महादेव के साथ जोड़ा गया है, ताकि उन्हें विकास खण्ड से सम्बंधित कार्य के लिये किसी भी तरह की किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा और मांग के अनुरुप लंबी दूरी की बसों से जोड़ा गया है । यहां जो क्षेत्र पुलों से वंचित थे ऐसे क्षेत्रों को पुलों और सड़कों से जोड़ा गया है। चंगर क्षेत्र बच्छवाई और साथ लगते इलाकों को थुरल से जोड़ने के लिये 10 करोड़ से न्यूगल नदी पर पुल और सड़क का निर्माण किया जायेगा।
    उन्होंने कहा कि  सरकार ने पिछले चार वर्षों के कार्यकाल में सामाजिक सुरक्षा पेंशन किसान सम्मान निधि, सहारा योजना, हिमकेयर योजना, मुख्यमंत्री सहायता कोष और मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा जैसी दर्जनों  योजनाओं से हजारों जरूरतमंद  लोगों लाभान्वित करने का प्रयास किया गया है। उन्होंने कहा कि जलजीवन मिशन योजना में करोडों रुपये की योजनाओ का निर्माण कर हर घर नल से जल उपलब्ध करवाया जा रहा है।
   इस अवसर पर सुलाह मंडल के अध्यक्ष देशराज शर्मा, महामंत्री विपिन सिंह जम्वाल, जिला परिषद राजेश धीमान,  पवना देवी, थुरल पंचायत प्रधान बंदना कुमारी, बटाहन पंचायत प्रधान सीमा देवी, बीडीसी थुरल डॉली, जॉन प्रभारी देशराज डोगरा, संजय जम्वाल, डॉक्टर अंतरिक्ष सूद, स्वर्णकार संघ के अध्यक्ष मनीष वर्मा,अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के आलम दीन, महिला मोर्चा से विनोद मैहरा,सुनीता ,ललिता, पवना ,विजय राणा, गोवर्धन शर्मा ,मनदीप अवस्थी,संजू भाटिया सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।


पालमपुर, 13 जनवरी :- विजयेन्दर शर्मा नगर नियोजन कार्यालय पालमपुर में एक पटवारी के पद के लिये आवेदन आमंत्रित हैं।
      यह जानकारी सहायक नगर नियोजन अधिकारी पालमपुर रोहित भारद्वाज ने दी। उन्होंने कहा कि सेवानिवृत्त पटवारी जिनकी आयु 65 वर्ष से कम को इस पद के लिये आवेदन कर सकता है।
    उन्होंने बताया कि जिनकी शैक्षणिक योग्यता मैट्रिक तथा विभागीय पटवारी परीक्षा प्रमाण पत्र,  विभागीय  एवं
सतर्कता जांच लंबित नहीं होने के शपथ पत्र सहित अभ्यर्थी 20 जनवरी 2022 तक उपमंडलीय कार्यालय नगर नियोजन विभाग पालमपुर कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit