ज्वालामुखी में शिक्षा के लिये बेहतरीन माहौल तैयार करेंगे , संजय रतन

ज्वालामुखी में शिक्षा के लिये बेहतरीन माहौल तैयार करेंगे , संजय रतन
यूनिक मॉडल पब्लिक स्कूल कथोग का सालाना समारोह
ज्वालामुखी 11 फरवरी (विजयेन्द्र शर्मा)    ज्वालामुखी   के विधायक संजय रतन ने आज कथोग में यूनिक मॉडल पब्लिक स्कूल के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए अपने संबोधन में स्कूल प्रबंधन की सराहना करते हुए कहा कि आज प्राइवेट स्कूल भी कम संसाधनों में बेहतरीन तरीके से बच्चों को शिक्षा दे रहे हैं। इनमें यूनिक मॉडल स्कूल भी है। जिसने थोड़े से समय में इलाके में शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा नाम कमाया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में शिक्षा क्षेत्र में सुधार ला रही है। इसके लिये अब हर चुनाव क्षेत्र में डे बोर्डिंग स्कूल खोलने का निर्णय लिया गया है। इस निर्णय सस्ती व घर के पास आसानी से सबको शिक्षा हासिल होगी। और सबसे अधिक लाभ गरीब बच्चों को होगा। जो घर से दूर शिक्षा मिलने की वजह से अपनी पढ़ाई बीच में ही छोडने को मजबूर हो जाते थे।
संजय रतन ने कहा कि अपने चुनाव क्षेत्र में शिक्षा के क्षेत्र में पिछडेपन को दूर करने का प्रयास उन्होंने किया है। उन्होंने कहा कि ज्वालामुखी क्षेत्र के स्कूलों में आधारभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए पूरा प्रयास किया जायेगा। ताकि पठन पाठन के माहौल में सुधार हो सके। उन्होंने कहा कि ज्वालामुखी के लोगों ने चुनावों में मत के रूप में उन्हें जो आशीर्वाद दिया है, उसके के लिए वह हमेशा आभारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि वह लोगों के विश्वास पर खरा उतरते हुए ज्वालामुखी के सर्वांगीण विकास के लिए वचनबद्ध हैं। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि इलाके की सभी प्रमुख मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा। उन्होंने मेधावी छात्रों को सम्मानित भी किया।
इस अवसर पर छात्रों ने देशभक्ति , पंजाबी व पहाडी रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। उन्होंने अपनी ऐच्छिक निधि से छात्रों को 11 हजार रूपये देने की घोषणा की।
इससे पहले स्कूल प्रिंसिपल पवन अंगारिया ने सालाना रिपोर्ट पढी।
इस अवसर पर संजय रतन की धर्मपत्नी रितु रतन , मंडल कांग्रेस अध्यक्ष दीपक चौहान , नगर परिषद ज्वालामुखी अध्यक्ष धर्मेन्द्र शर्मा , युवा कांग्रेस अध्यक्ष नीरज शर्मा , कांग्रेस नेता अश्विनी शर्मा , पूर्व मंदिर न्यास सदस्य सुरेन्दर काकू , ज्ञानेश्वर शर्मा, सद्दीक मोहम्मद, साहिन काजल , व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।      

BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने