जिस स्कूल ने तीन विधायक दिये , वह स्कूल आज भी बदहाल संजय रतन

जिस स्कूल ने तीन विधायक दिये , वह स्कूल आज भी बदहाल संजय रतन
राजकीय उत्कृष्ट वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के सालाना समारोह

    ज्वालामुखी 11 फरवरी (विजयेन्द्र शर्मा)     ज्वालामुखी के कथोग सरकारी स्कूल ने इलाके को तीन तीन विधायक दिये है। लेकिन तीनों ही विधायक इस स्कूल की कायापलट करने में नाकाम रहे है , ज्वालामुखी के विधायक संजय रतन ने शनिवार को कथोग में राजकीय उत्कृष्ट वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के सालाना समारोह में बतौर मुख्यातिथि अपने संबोधन में यह बात कही। उन्होंने कहा कि अब ऐसा नहीं होगा। कांग्रेस राज में अब वोट की राजनीति नहीं होगी। अब अगले पांच साल विकास ही होगा। इसके लिये जातिवाद और क्षेत्रवाद कहीं आड़े नहीं आयेगा। संजय रतन ने याद दिलाया कि वेद भूषण , मास्टर ईश्वर चंद और रमेश धवाला इसी स्कूल के छात्र रहे, लेकिन तीनों ही विधायकों ने पाठशाला में कोई सुधार नहीं किया। आने वाले दिनों में इस स्कूल को वर्तमान सरकार मॉडल स्कूल बनायेगी।
संजय रतन ने कहा कि प्रदेश में कोविड-19 के कारण स्कूलों के बंद रहने और ऑनलाइन शिक्षा के कारण बच्चों की शिक्षा में प्रतिकूल प्रभाव देखने को मिला है । संजय रतन ने कहा कि कोविड-19 काल के चलते बच्चों की शिक्षा में जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई के लिये छात्रों, अध्यापकों और अभिभावकों को सामूहिक प्रयास करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 काल के पश्चात सरकारी स्कूलों में छात्रों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने कहा कि छात्रों के भविष्य को उज्जवल बनाने और संवारने के लिए अध्यापकों को और कड़ी मेहनत करने की जरूरत है। उन्होंने सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य को निर्देश दिए कि  सरकार द्वारा बच्चों के लिये चलाई जा रही सभी योजनाओं का लाभ  छात्रों तक पहुंचाना सुनिश्चित करें।
 उन्होंने छात्रों को वार्षिक उत्सव की बधाई देते हुए कहा कि वार्षिकोत्सव किसी भी संस्थान के आत्म अवलोकन का समय होता है। उन्होंने कहा कि ऐसे उत्सवों में  छात्रों की प्रतिभा दिखाई देती है और इसमें निखार आता है। उन्होंने कहा कि इससे छात्रों का आत्म विश्वास बढ़ता है जो भविष्य में इनके काम आता है। उन्होंने इस अवसर पर विद्यालय के होनहार छात्रों को पुरस्कृत किया।
इस अवसर पर छात्रों ने देशभक्ति , पंजाबी व पहाडी रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। उन्होंने अपनी ऐच्छिक निधि से छात्रों को 11 हजार रूपये देने की घोषणा की।
इससे पहले स्कूल प्रिंसिपल राजेश चौधरी ने सालाना रिपोर्ट पढी। इस अवसर पर संजय रतन की धर्मपत्नी रितु रतन , मंडल कांग्रेस अध्यक्ष दीपक चौहान , नगर परिषद ज्वालामुखी अध्यक्ष धर्मेन्द्र शर्मा , कांग्रेस नेता अश्विनी शर्मा , पूर्व मंदिर न्यास सदस्य सुरेंद्र काकू , ज्ञानेशवर शर्मा, साहिन काजल , सद्दीक मोहम्मद, व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।      



BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने