गुणात्मक शिक्षा सरकार की प्राथमिकता : किशोरी लाल

 गुणात्मक शिक्षा सरकार की प्राथमिकता : किशोरी लाल
सीपीएस ने पुरस्कृत किये संसाई के छात्र
बैजनाथ 13 फरवरी   (विजयेन्द्र शर्मा)   ।    मुख्य संसदीय सचिव कृषि, पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज  किशोरी लाल ने बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला संसाई के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता की।
   उन्होंने कहा कि वार्षिक पारितोषित वितरण छात्रों  उत्कृष्ठता का समारोह  है। जिसमें बच्चों की वर्षभर की उपलब्धियों के पुरस्कृत किया जाता है और बच्चों की प्रतिभा का पता लगता है। उन्होंने बताया कि शिक्षा  में सबसे महत्वपूर्ण अध्यापक है, जिनके माध्यम से बच्चे जीवन की ऊंची से ऊंची उड़ान भरने में भी सक्षम हो सकते हैं।
   उन्होंने छात्रों से आग्रह किया कि वे संघर्ष, परिश्रम एवं लग्न को अपना साथी बनाएं। उन्होंने कहा कि जीवन में संघर्ष एवं परिश्रम के माध्यम से ही जीवन के उच्च लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि शिक्षा क्षेत्र में नई क्रांति लाने के लिए सरकार प्रयत्नशील है । उन्होंने कहा कि पंडित संत राम राजकीय महाविद्यालय बैजनाथ  में एमए की कक्षाएं आरम्भ की जायेंगी। उन्होंने कहा कि बैजनाथ क्षेत्र के लिए पॉलिटेक्निक कॉलेज खुलवाने के लिए मुख्यमंत्री से मांग करेंगे।
   इससे पहले विद्यालय के प्रधानाचार्य  संजीव कुमार ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया।
    इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को 3100 रूपये धनराशि भेंट की । उन्होंने खेलकूद, सांस्कृति व विद्यालय में आयोजित विभिन्न गतिविधियों में भाग लेने वाले छात्रों को भी सम्मानित किया।
इसके उपरांत सीपीएस ने बही में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा की बैजनाथ विधानसभा क्षेत्र को आदर्श विधानसभा क्षेत्र बनाएंगे। लोगों को देसी नस्ल के दुधारू पशु पालने के लिए प्रोत्साहित करते हुए कहा कि देसी नस्ल के पशुओं में बीमारियां कम फैलती हैं और उनका दूध तथा दुग्ध उत्पाद अधिक पौष्टिक होते हैं, जिनकी बाजार में अच्छी मांग है।उन्होंने कहा की बही गांव की  समस्या को चरणबद तरीके से समस्या को हल करने का आश्वासन दिया। सीपीएस ने बही पंचायत में लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकतर समस्याओं को मौके पर ही निपटारा कर दिया।
कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष वीरेंद्र जमवाल,यूथ कांग्रेस अध्यक्ष रविंदर राव,  ब्लॉक महिला उपाध्यक्षा कमलेश कुमारी ,प्रधान संसाई प्रेम जीत , प्रधान बही बलवीर चन्द ठाकुर, प्रधान सकड़ी बबिता कटोच, जिला परिषद सदस्य /एस एमसी प्रधान सुरेन्द्र राणा ,नायब तहसीलदार अमी राय ठाकुर , डॉक्टर कुलदीप बरबाल,एल एलएलउप प्रधान मझोटी गुलबतन,  मीडिया प्रभारी अमित शर्मा, पूर्व प्रधान कमलेश शर्मा , वरिष्ठ उपा अध्यक्ष गुलाब राज , पूर्व समिति सदस्य समीर राणा,पंडित पुरषोत्तम, कैप्टन प्रीतम , विनोद राणा, राजेश राजा , कुलदीप बरबाल,सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारी विद्यालय के शिक्षक, छात्र एवं अभिभावक उपस्थित रहे ।


BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने