प्रदेश शहीद कर्मचन्द कटोच के बलिदान से गौरवान्वित हुआ

धर्मशाला: सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री श्री रविन्द्र सिंह रवि ने आज अगोजर में जानकारी देते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा शहीद कर्मचन्द कटोच की याद में अगोजर गांव में एक भव्य द्वार का निर्माण करवाया जाएगा। इसके अतिरिक्त अगोजर गांव की पारंपरिक बावड़ी, जिसके जल को लोग चरमरोग के इलाज के लिये उपयोग में लाते हैं, का जीर्णोद्धार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शहीद के नाम से स्थानीय स्कूल का नामकरण करके नये भवन का निर्माण किया जाएगा, जिसके लिये मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल द्वारा प्रथम चरण में पांच लाख रूपये की राशि स्वीकृत की गई है।

श्री रविन्द्र रवि ने कहा कि प्रदेश शहीद कर्मचन्द कटोच के बलिदान से गौरवान्वित हुआ है तथा 48 वर्ष उपरान्त शहीद का पार्थिव शरीर मिलना एक बड़ी उपलब्धि है, जिसके लिये उन्होंने सेना के जवानों को बधाई दी है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के असंख्य जांबाज वीर सपूतों द्वारा स्वतंत्रता संग्राम से लेकर अब तक विभिन्न युद्धों एवं आप्रेशनों के दौरान देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहूति दी गई है तथा कृतज्ञ राष्ट्र प्रदेश के जांबाजों द्वारा मातृभूमि की रक्षा के लिये दिये गये बलिदान को कभी नहीं भुला पायेगा।

उन्होंने कहा कि देश में केवल हिमाचल प्रदेश एक ऐसा राज्य है, जहां शहीदों, भूतपूर्व सैनिकों एवं उनके आश्रितों के लिये सम्मान स्वरूप सर्वाधिक सहायता एवं कल्याणकारी योजनाएं कार्यान्वित की जा रही हैं, जिससे भूतपूर्व सैनिक एवं उनके आश्रित लाभान्वित हो रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने