कौल सिंह ने प्रदेश भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि कांग्रेसी नेताओं को तंग करने के लिए वह विजिलैंस का दुरुपयोग कर रही

विज्येंदर शर्मा / धर्मशाला
हिमाचल परदेश  कांग्रेस कमेटी के  अध्यक्ष कौल सिंह ने  प्रदेश भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि कांग्रेसी नेताओं को तंग करने के लिए  वह विजिलैंस का दुरुपयोग कर रही है 
जब कि विजिलैंस प्रमुख आर एम् शर्मा  भाजपा एजेंट व प्रवक्ता की तरह काम कर रहे हैं। अपनी फेस  बुक पर तजा पोस्ट में कॉल सिंह ने   कहा है  कि उनके खिलाफ पहले भी जांच हो चुकी है और उनके पास कोई आय से अधिक संपत्ति नहीं है।
कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि सरकार कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ झूठे मामले बना रही है। उन्होंने सरकार को चुनौती दी है  कि वह यदि मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के पास कोई ठोस सबूत है तो उनके मामलों को सीबीआई को सौंपे ताकि सच्चाई सामने आ सके। कौल सिंह कहा कि वह किसी जांच से नहीं डरते। सरकार बदले की भावना से काम कर रही है। कांग्रेस अध्यक्ष ने अधिकारियों से कहा कि वह  भाजपा के आदेशों को समझदारी और ईमानदारी से अमल में लाए ताकि आने वाले समय में उनके लिए कोई परशानी खड़ी न हो। कौल ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने कांग्रेस नेताओं को बदनाम करने की जो साजिश शुरू कर रखी है उसे वह कामयाब नहीं होने देंगे।
बागवानों के कमीशन मामले पर अपना पक्ष रखते हुए कौल सिंह ने आगे कहा कहा कि इस मामले में सरकार लोगों को गुमराह कर रही है। कांग्रेस कभी भी परला में सुब्ज़ी मंदी का विरोध नहीं करती लेकिन  ठियोग में मंडी स्थापित करने का लाभ प्रदेश के सभी बागवानों को नहीं होगा। इसके लिए प्रदेश की सीमा पर परवाणु, बरोटीवाला या बद्दी में मंडी बनाई जानी चाहिए।
उन्होंने कहा कि जब तक इस तरह के प्रयास नहीं होते, बड़ी मात्रा में कोल्ड स्टोर नहीं बनाए जाते तब तक बागवानों का शोषण नहीं रुकेगा। कौल सिंह ने पराला में मुख्यमंत्री द्वारा सब्जी मंडी के शिलान्यास को लोगों का ध्यान बांटने की धूमल सरकार की चाल करार दिया और कहा कि ऐसा कर धूमल सरकार पंचायत चुनावों में फायदा उठाने की फिराक में है।
उन्होंने पराला में सब्जी मंडी के शिलान्यास को लोगों की आंखों में धूल झोंकने के समान बताया और कहा कि इस मंडी के लिए अभी तक कोई डीपीआर नहीं बनाई गई है और न ही पैसे का प्रावधान किया गया है। जिस 20 करोड़ रुपए की सरकार बात कर रही है वह पैसा राज्य मार्केटिंग बोर्ड का है।
उन्होंने मांग की कि राज्य के कृषकों और बागवानों को तुरंत खाद तथा कीटनाशक उपलब्ध करवाई जाए तथा ग्रामीण क्षेत्रों में महीनों से चल रही रसोई गैस की किल्लत को दूर किया जाए।  
BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने