मुख्यमंत्री बुधवार को काँगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज में

हिमाचल परदेश के मुख्यमंत्री बुधवार को काँगड़ा के टांडा मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेसिअललिटी हॉस्पिटल की आधारशिला रखते हुए साथ में हैं गुलाम नबी आजाद

मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि मेडिकल कॉलेज टांडा में सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल के निर्माण से लोगों को आधुनिक चिकित्सा सुविधाएं मिलेंगी। वे बुधवार को टीएमसी में सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल के शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
धूमल ने कहा कि टीएमसी में बनने वाला यह सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल चिकित्सा क्षेत्र में मील पत्थर साबित होगा। टांडा में सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल का निर्माण होने से निचले हिमाचल के रोगियों को उपचार के लिए दूसरे राज्यों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। बकौल धूमल, प्रदेश सरकार मेडिकल कॉलेज टांडा के विस्तार व विकास के लिए गंभीर है और इसके लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। धूमल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश विभिन्न विकासात्मक गतिविधियों के लिए केंद्र से प्राप्त धनराशि का समुचित उपयोग सुनिश्चित बना रहा है, लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि केंद्र ने प्रदेश की प्रतिबद्ध देनदारियों को लगभग 1600 करोड़ रुपये कम कर आंका है। इससे पहले विधायक जीएस बाली ने टांडा को ग्रामीण चिकित्सा महाविद्यालयों की सूची में शामिल करने व इसके लिए और वित्तीय सहायता देने का आग्रह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से किया। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. राजीव बिंदल ने सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल की आधारशिला रखने, मातृ शिशु स्वास्थ्य योजना के लिए पांच हजार करोड़ के बजट का प्रावधान व प्रदेश के चिकित्सा महाविद्यालयों में पीजी सीटों को बढ़ाकर 75 करने पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री रविंद्र सिंह रवि, उद्योग मंत्री किशन कपूर, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रमेश धवाला, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी, सांसद राजन सुशांत, विधायक जीएस बाली, विधायक विपिन परमार, संजय चौधरी, प्रवीण शर्मा, निखिल राजौर, योगराज, पूर्व विधायक रामचंद भाटिया, जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुमन वर्मा, पूर्व मंत्री चौधरी विद्यासागर, भाजपा महामंत्री उत्तम चौधरी, भाजपा शहरी प्रधान सुरेश छेछा, वीरेंद्र चौधरी, कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अनिल चौहान, पीसीसी सदस्य अजय वर्मा, नवनीत शर्मा, राजकुमार जसवाल, राजीव गांधी पंचायती राज प्रकोष्ठ के ब्लॉक अध्यक्ष मुनीश शर्मा सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व अन्य लोग उपस्थित थे।

BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने