भाजपा ने इसके लिए सभी तरह की तैयारियां

पंचायती राज संस्थाओं व स्थानीय निकायों के चुनाव का बिगुल हालांकि अभी बजा नहीं है लेकिन प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ने इसके लिए सभी तरह की तैयारियां
कर ली हैं। बस अब इंतजार है तो संबंधित अधिसूचना जारी होने का। यह चुनाव भले ही राजनीतिक दलों के चुनाव चिन्ह पर भी नहीं हो रहे हैं लेकिन भाजपा ने भी वार्ड से लेकर पंचायती राज संस्थाओं में सभी पदों व इसी तरह स्थानीय निकायों में भी नगर परिषद से लेकर जिला परिषद के सभी पदों पर अपने समर्थित प्रत्याशियों को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला किया है। इसके लिए आजकल प्रदेश भर में प्रत्याशियों की तलाश जारी है, जो उक्त चुनाव में जितने की क्षमता रखते हैं। इतना ही नहीं बल्कि भाजपा ने जहां एक पंचायती राज, स्थानीय निकाय व चुनाव प्रकोष्ठ का गठन किया है वहीं चुनाव के मद्देनजर छह माह से ही तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।हाल ही में प्रदेश के चारों संसदीय चुनाव हलकों में करवाए गए पार्टी के सम्मेलन हों चाहे सभी जिलों में लगाई गई मंत्रियों व पार्टी के प्रदेश प्रभारियों की जिम्मेदारी, यह सभी चुनाव पर ही आधारित रहा है। इतना ही नहीं बल्कि आजकल मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल समेत उनकी कैबिनेट के सभी सहयोगी भी प्रदेश का दौरा कर रहे हैं। इस दौरान जहां शिलान्यास व उद्घाटन की झड़ियां लग रही हैं, वहीं अनेक वादे भी पूरे किए जा रहे हैं। इसका सीधा अर्थ यह लगाया जा रहा है कि यह सभी कार्यक्रम चुनाव के मद्देनजर ही हो रहे हैं। इसके अलावा पंचायती राज, स्थानीय निकाय व चुनाव प्रकोष्ठ अपने स्तर पर चुनाव की तैयारियों में जुटा हुआ है।
दिसंबर में होगा सम्मेलन
भाजपा ने भी कांग्रेस की तर्ज पर दिसंबर में सम्मलेन करने का कार्यक्रम बनाया है। उसमें मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शांता कुमार, प्रदेश भाजपा प्रभारी कलराज मिश्र और प्रदेशाध्यक्ष खिमी राम शर्मा समेत अनेक शीर्ष नेता शिरकत करेंगे। सम्मेलन में पार्टी के सभी प्रदेश, जिला, मंडल स्तर व मतदान केंद्र स्तर के पदाधिकारी भी भाग लेंगे। भाजपा के पंचायती राज, स्थानीय निकाय व चुनाव प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक एचएन कश्यप का कहना है कि सम्मेलन पूरी तरह से पंचायत राज चुनाव पर आधारित रहेगा। इसके अलावा सम्मेलन के बाद पार्टी अपने कार्यकर्ताओं लिए प्रदेश भर में प्रशिक्षण शिविर भी लगाएगी, जिसमें पंचायती राज संस्थाओं व स्थानीय निकायों के चुनावों में भगवा परचम लहराने का नुस्खा समझाया जाएगा।
BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने