75 प्रतिषत से भी ज्यादा हुआ मतदान: उपायुक्त

75 प्रतिषत से भी ज्यादा हुआ मतदान: उपायुक्त

धर्मशाला, 01 जनवरी: तीसरे और अंतिम चरण के पंचायती राज चुनाव में कांगड़ा जिला की 248 पंचायतों में हुए मतदान के साथ ही जिला की सभी 760 पंचायतों में मतदान प्रक्रिया षांतिपूर्वक संपन्न हो गई।
यह जानकारी देते हुए उपायुक्त कांगड़ा श्री आरएस गुप्ता ने बताया कि तीसरे चरण में लगभग 75 से 80 प्रतिषत मतदान हुआ है और मतदान के प्रति लोगों में भारी उत्साह देखा गया है और हर मतदान केन्द्रों पर मतदाता लम्बी कतारों में खड़े होकर वोट डालने के लिये उत्सुक पाये गये। महिलाओं ने भी मतदान प्रक्रिया में बढ़चढ़ कर भाग लिया।
उन्होंने बताया कि तीसरे चरण में बैजनाथ विकास खंड की 17 पंचायतों, भवारना की 14, देहरा की 21, फतेहपुर की 18, इंदौरा की 16, कांगड़ा की 17, लंबागांव की 18, नूरपुर की 17, नगरोटा बगबंा की 15, नगरोटा सूरियां की 16, प्रागपुर की पच्चीस, पंचरूखी की 12, रैत की 18, सुलह की 15 और धर्मषाला की 9 पंचायतों में मतदान हुआ।
उपायुक्त ने बताया कि पंचायती राज के चुनाव के लिए तीन चरणों 28, 30 और पहली जनवरी मतदान किया गया इसमें पंचायत प्रधान, उपप्रधान और वार्ड पंच के प्रत्याषियों के लिए मतगणना उसी दिन की गई है जबकि बीडीसी सदस्य, जिला परिशद सदस्यों के पद के लिए मतगणना 4 जनवरी को संबंधित उपमंडल मुख्यालय पर होगी। उन्होंने कहा कि बेल्ट पेपर संबंधित उपमंडल मुख्यालयों पर पहुंचा दिए गए हैं तथा इसकी सुरक्षा के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।
--0--

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने