अमरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की चार मैम्बरी जुंडली को राज्य के आर्थिक मुद्दों पर खुली बहस करने की चुनौती


मोहाली, 9 जनवरी। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल की चार मैम्बरी जुंडली को राज्य के आर्थिक मुद्दों पर खुली बहस करने की चुनौती देते हुए कहा कि यह पंजाब को दीमक की तरह खाने पर लगे हुए हैं। आज यहां औद्योगिक क्षेत्र-1 में आयोजित कांग्रेस की ज़िला स्तरीय रैली को संबोधित करने के बाद अमरेंद्र सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह बात कही।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्हें माननीय अदालतों पर पूरा भरोसा है तथा वह उन पर चल रहे मामलों में बिल्कुल साफ तौर पर बरी हो जायेंगे ऐसा उनका मानना है। इससे पहले उक्त रैली में आज भारी सर्दी के बावजूद पहुंचे हजारों लोगों को संबोधित करते हुए कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि पंजाब की मौजूदा अकाली-भाजपा सरकार प्रत्येक फ्रंट पर बुरी तरह से फेल साबित हुई है तथा इसने हालात पैदा कर दिये हैं कि अब राज्य के लोग इस निकम्मी सरकार को चलता करने के लिए अपनी आवाज़ उठाने लगे हैं।
उन्होंने कहा कि अकाली-भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान राज्य के गांवों व किसानों की दुर्दशा हुई है तथा बेरोज़गारी और भ्रष्टाचार में भारी बढ़ोतरी हुई है। इसके साथ ही पंजाब आर्थिक तौर पर इस कदर कमजोर हो गया है कि इसके सिर पर करोड़ों का कर्जा हो गया है।
उन्होंने कहा कि राज्य का विकास करने की बातें करने वाली यह सरकार पंजाब का विकास नहीं विनाश कर रही है। कैप्टन ने कहा कि उन्होंने अपने मुख्यमंत्री के कार्यकाल के दौरान पंजाब में इंडस्ट्री को बढ़ावा दिया था तथा मोहाली को वह इंडस्ट्रियल हब बनाना चाहते थे तथा इस संबंधी उन्होंने 399 प्रोजेक्ट तैयार किये थे जोकि इस सरकार ने आते ही बंद कर दिये। उन्होंने कहा कि कोई भी राज्य तब तक तरक्की नहीं कर सकता जब तक वह इंडस्ट्री तथा आर्थिक तौर पर मजबूत न हो।
कैप्टन ने श्री बादल पर बरसते हुए कहा कि बादल जुंडली पंजाब को लूटने पर लगी हुई है। धर्म की बातें करने वाले धर्म की रक्षा तो करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान फतेहगढ़ साहिब में चार यादगारी गेट (द्वार) बनवाये गये जबकि ये लोग श्री आनंदपुर साहिब में अजूबा बनाने के नाम पर करोड़ों रुपये हज़म कर गये। उन्होंने कहा कि बादल सरकार ने पंजाब को इस कदर चूस लिया है कि अगर इस सरकार को अब चलता न किया गया तो पंजाब तबाह हो जायेगा। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने कांग्रेस के 20 हज़ार वर्करों पर झूठे मामले दर्ज करवाये हैं।
इस अवसर पर श्री कैप्टन ने पंजाब के पुलिस अधिकारियों और इस सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि वे झूठे मामले दर्ज करने बंद कर दें, वरना पंजाब में कांग्रेस की सरकार आने पर इसके लिए जिम्मेदार लोगों को वह बख्शेंगे नहीं। उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग यह अच्छी तरह से जानता है कि कैप्टन एक बात को एक ही बार कहता है, दोहराता नहीं।
कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सिंह ने कहा कि मनप्रीत सिंह बादल आज जो कुछ भी कर रहे हैं वह अपनी मात्र सियासी अहमियत बढ़ाने के लिए ही कर रहे हैं। उन्होंने जनता से कहा कि वह मनप्रीत सिंह बादल की चिकनी चुपड़ी बातों में न आयें।
इससे पहले रैली को संबोधित करते हुए केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री महारानी प्रनीत कौर ने कहा कि लोगों की भारी भीड़ ने आज बादल सरकार को चलता करने तथा कांग्रेस सरकार को लाने का बिगुल बजा दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हाईकमान की यह सोच है कि पार्टी वर्कर को हमेशा आगे लाया जाये क्योंकि वर्कर के सहयोग के बगैर पार्टी कुछ नहीं कर सकती।
उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के अगर किसी नेता पर जब भी कोई आरोप लगा है तो उसने तुरंत ही इस्तीफा दिया जबकि अन्य विपक्षी पार्टियों के नेताओं पर सरेआम आरोप लगने के बावजूद भी वह अपना पद छोडऩे को तैयार नहीं होते।
उन्होंने भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि किसी को पहले अपना घर संवारना चाहिए फिर दूसरे पर अंगुली उठानी चाहिए। उन्होंने कहा कि विदेशों में मजबूरी कारण फंसे बैठे भारतीयों में से एक हज़ार भारतीयों को केंद्र सरकार भारत वापस लाने में सफल रही है।
इस रैली को सांसद रवनीत सिंह बिट्टू तथा क्षेत्रीय विधायक बलवीर सिंह सिद्धू आदि ने भी संबोधित किया

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने