‘संभोग से समाधि की ओर’ अब पर्दे पर

मशहूर दार्शनिक भगवान रजनीश यानी कि ओशो के 'संभोग से समाधि की ओर' के दर्शन को बहुत जल्द आप पर्दे पर देखेंगे। 'गांधी टू हिटलर' जैसी अर्थपूर्ण फिल्म बना चुके फिल्मकार नलिन सिंह ओशो के 'संभोग से समाधि की ओर' के दर्शन को पर्दे पर उतारेंगे।

प्रेम कहानी नहीं होगी फिल्म
नलिन लीक से हटकर फिल्में बनाने में विश्वास रखते हैं। 'कैम्पस डायरीज' नाम से बनने वाली यह फिल्म अपने नाम के अनुरूप कॉलेज परिसर की पृष्ठभूमि पर रची फिल्म तो है, लेकिन प्रेम कहानी नहीं है।

ओशो के दर्शन पर आधारित है मूवी
नलिन ने अपनी इस फिल्म के संबंध में बताया कि मेरी फिल्म ओशो के दर्शन पर आधारित है। फिल्म का मुख्य किरदार कॉलेज में पढ़ने वाला एक छात्र है, जो ओशो का भक्त है। वह न सिर्फ ओशो के दर्शन को पसंद करता है बल्कि उसे अपने निजी जीवन में लागू करने की भी कोशिश करता है। मुख्य किरदार एक रॉक स्टार है इसलिए फिल्म गीत-संगीत से भरपूर है। इसमें अंतर्राष्ट्रीय रॉक बैंड्स का संगीत है।

कलाकारों के नाम का खुलासा नहीं
नलिन ने कहा कि मैं लम्बे समय से भगवान रजनीश पर फिल्म बनाना चाहता था और इस परियोजना को लेकर बहुत उत्साहित हूं। फिल्म के सितारों के सम्बंध में पूछे जाने पर नलिन ने कहा कि ओशो अंतर्राष्ट्रीय व्यक्तित्व थे, इसलिए यह एक अंतर्राष्ट्रीय फिल्म है। मैंने इसमें राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर के कलाकारों को लिया है, लेकिन अभी मैं उनके नामों का खुलासा नहीं करना चाहता। ऐसा पहली बार है कि ओशो के दर्शन से जोड़कर एक काल्पनिक व मनोरंजक कहानी पेश की जा रही है।

'कैम्पस डायरीज' की पटकथा खुद नलिन व अरुणेश रंजन ने लिखी है। रंजन 'गांधी टू हिटलर' की भी पटकथा लिख चुके हैं। फिल्म की कहानी एक रॉक बैंड के इर्द-गिर्द घूमती है। इस बैंड के कलाकारों को सफलता हासिल करने के बाद 'मोक्ष' की तलाश होती है।

दर्शकों को जोड़ने में सफल रहेंगेः नलिन
जब नलिन से पूछा गया कि क्या वे अपनी फिल्म से दर्शकों को जोड़ने में सफल रहेंगे, तो उनका कहना था, यह बहुत कठिन विषय है, लेकिन हम निश्चित रूप से ऐसा कर सकेंगे। फिल्म के निर्माण से पहले इस बात का भी खास ध्यान रखा गया है कि लोगों के दिलो-दिमाग में पहले से ही ओशो की एक छवि बनी हुई है और उनकी ओशो के दर्शन को लेकर अपनी सोच है।

इन सभी बातों को बहुत अच्छी तरह से ध्यान में रखते हुए फिल्म की कहानी बुनी गई। नलिन हिंदी व अंग्रेजी दो भाषाओं में अपनी फिल्म पेश करेंगे। फिल्म की शूटिंग अप्रैल में शुरू होगी और जून के अंत तक इसके प्रदर्शन की सम्भावना है।

--
**VijyenderSharma*, Press Correspondent Bohan Dehra Road  JAWALAMUKHI-176031, Kangra HP(INDIA)*
 
Contact Number is  09736276343Mobile






BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने