समाज का हर नागरिक हो कानूनी रुप से साक्षर: सुर्यप्रकाश

समाज का हर नागरिक हो कानूनी रुप से साक्षर: सुर्यप्रकाश
ज्वालामुखी मंदिर में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन
पुजारी वर्ग, कर्मचारी वर्ग, बुद्धिजीवी वर्ग ने कार्यक्रम में लिया हिस्सा
ज्वालामुखी, 26 जून  ( मोनिका शर्मा)।  विश्वप्रसिद्ध शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में आज रविवार को उप मंडलीय विधिक साक्षरता समिति देहरा के सोजन्य से विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन हुआ।  जिसमे वरिष्ठ न्यायाधीश प्रथम श्रेणी देहरा सूर्यप्रकाश ने मुख्य रूप से भाग लिया। उन्होने इस अवसर पर उपस्थित पुजारी वर्ग, कर्मचारी वर्ग, बुद्धिजीवी वर्ग को संबोधित करते हुए कहा कि इन शिविरो का असल मकसद आम जनता को कानूनों से अवगत करना है उन्होंने कहा की समाज के पिछड़े और गरीब वर्ग को कानूनी लाभ के लिए विधिक सहायता समिति का गठन किया गया है और इसके अनुसार महिलाये, अनुसूचित जाती के लोग और जिनकि पारिवारिक आय 1,00,000/- है मुफ्त कानूनी सहायता के पात्र है उन्होने कहा कि मंदिरो में सफाई व्यवस्था में सहयोग के भागी होना व न्याय की जानकारी लेकर समाज में अहम भूमिका अदा करते हुए अपराध में कमी लाना और आपसी सामंजस्य से हर प्रकार की समस्या का निदान करने में पहल करना ताकि समाज के लोगो कम से कम न्यायालय की शरण में जाऐं ऐसा वातावरण तैयार करने में सहयोग से ही समाज पूर्ण रुप से कानूनी साक्षर होकर एक बदलाब की ओर चलेगा। जिसमें हर वर्ग को बिना किसी भेदभाव के लेकर चलना अनिवार्य रहेगा तभी समाज तरक्की की राह पर अग्रसर होगा।
इस अवसर पर उपस्थित अधिवक्ता अभिषेक पाधा ने जन सूचना अधिकार, मोटर वाहन दुर्घटना संबंधी कानूनों और उपभोक्ता कानूनों की जानकारी दी इसके अतिरिक्त प्रदेश सरकार द्वारा द्वारा प्राकृतिक और दुर्घटना में हुई क्षति के मुआवजा के बारे में जानकारी दी। अधिवक्ता भावना शर्मा ने महिला अधिकारों और गुजरा भत्ता कानून की जानकारी दी। मंदिर अधिकारी अशोक पठानियां ने भी महत्वपूर्ण कानूनी अधिकारों की जानकारी को सांझा किया।
इस मौके पर सहायक मंदिर अधिकारी जुगल किशोर शर्मा, कनिष्ठ अभियंता सुरेश कुमार, वरिष्ठ लिपिक कमल ठाकुर, देशराज धीमान, मनोहर लाल, बलदेव सिंह, सुनीता देवी, संजय डोगरा, देवराज, गुड्डू, राजकुमार, सुमित, हैप्पी के अलावा पुजारी वर्ग से ब्रजेश, अविनेन्द्र, करुणेश, विकास, संदीप, गोपी व पुजारी महासभा एवं मंदिर ट्रस्ट प्रधान दिव्यांशु भूषण,न्यास सदस्य सुरेन्द्र ू, संजीव सूद, भवानीदत, पार्वती शर्मा, पवन शर्मा, बेनीमाधव, प्रेमानंद के अलावा प्रशोतम, अशोक व अन्य मौजूद रहे।



**VijyenderSharma*, Press Correspondent Bohan Dehra Road  JAWALAMUKHI-176031, Kangra HP(INDIA)*
 
Contact Number is  09736276343Mobile





BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने