छात्रों के समग्र विकास के लिए सरकार करेगी गंभीर प्रयास- संजय रतन


छात्रों के समग्र विकास के लिए सरकार करेगी गंभीर प्रयास- संजय रतन
ज्वालामुखी 10 
 फरवरी   (विजयेन्द्र शर्मा)  । विद्यार्थियों के समग्र विकास के लिए सरकार द्वारा गंभीर प्रयास किए जाएँगे। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला महादेव के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत करते हुए ज्वालामुखी के विधायक  संजय रतन ने यह शब्द कहे।
उन्होंने कहा कि छात्रों के समग्र विकास के लिए पढ़ायी के साथ-साथ खेल कूद, कला और कौशल विकास की ओर भी ध्यान देना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए सरकार इन सभी विषयों को लेकर कार्य करेगी।
महादेव स्कूल में आयोजित समारोह में 
संजय रतन ने विद्यालय में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को पारितोषिक वितरित कर उनका हौसला बढ़ाया। कार्यक्रम में स्काउट एंड गाइड के छात्रों द्वारा मुख्यातिथि को सलामी दी गई। तदोपरांत दीप प्रज्वलित कर मां सरस्वती की वंदना से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। समारोह में छोटे बच्चों ने सुंदर प्रस्तुतियां देकर सभी का मन मोह लिया। उन्होंने कहा कि आज के समय में बच्चों की प्रतिस्पर्धा न केवल सहपाठियों से है अपितु वैश्विक स्तर पर पढ़ने वाले बच्चों से है। आगे बढ़ने के लिए लक्ष्य निर्धारण करना अति आवश्यक है ताकि पूरी लगन और तन्मयता के साथ आगे बढ़ा जा सके। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम करने वाले बच्चों को अपनी ओर से 11000 की सम्मान राशि देने की घोषणा की। 
इस अवसर पर  पंचायत प्रधान अनु देवी , एसएमसी प्रधान मेमो देवी , रणवीर सिंह , बाबू राम व कांग्रेस नेता सुरेन्दर काकू और विभिन्न विभागों के अधिकारी, बच्चों के अभिभावक, स्थानीय लोग व स्कूल के विद्यार्थी मौजूद रहे।


BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने