सुरानी में खुलेगा बीडीओ आफिस

सुरानी में खुलेगा बीडीओ आफिस
संजय रतन ने सुरानी स्कूल में होनहार नवाजे
   धर्मशाला, 8 फरवरी  (विजयेन्द्र शर्मा)  ।   ज्वालामुखी के विधायक संजय रतन ने कहा कि वर्तमान सरकार सुरानी में जल्द ही खंड विकास कार्यालय खोलेगी। सुरानी न केवल चंगर बल्कि बलिहार के भी केंद्र में है। लिहाजा सुरानी बीडीओ ऑफिस के लिये सबसे उपयुक्त जगह है।
ज्वालामुखी के विधायक संजय रतन ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुरानी के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए यह बात कही। कार्यक्रम में उनकी धर्मपत्नी रितू रतन भी उपस्थित रहीं।
संजय रतन ने आरोप लगाया कि पूर्व की भाजपा सरकार ने खुंडियां में आधा अधूरा बीडीओ आफिस खुलवाकर लोगों को धोखा दिया। खुंडियां बीडीओ आफिस केवल 21 पंचायतों के लिये खोला गया। जबकि ज्वालामुखी में 50 से अधिक पंचायतें हैं।  लिहाजा अब सुरानी में इसे खोला जायेगा। उन्होंने सुरानी के लोगों से इसके लिये जमीन देने की अपील की।
संजय रतन ने कहा कि , विद्यार्थी देश के वर्तमान और भविष्य के आधार हैं, उनके उत्थान के लिए सरकार के साथ साथ समाज को भी हर संभव प्रयास करने चाहिए। उन्होंने वर्ष भर पढ़ायी के साथ साथ  अन्य गतिविधियों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुए उनका हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि जीवन में कोई काम कठिन नहीं होता तथा अपनी लग्न ओर मेहनत से हर विद्यार्थी कोई भी मुकाम हासिल कर सकता है। उन्होंने कहा कि ज्वालामुखी  विधानसभा क्षेत्र के शिक्षा संस्थानों को मॉडल शिक्षा संस्थान के रूप में विकसित किया जाएगा जिससे यहाँ के बच्चे डॉक्टर, प्रशासनिक अधिकारी और अन्य क्षेत्रों में अपना भविष्य बना सकेंगे।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने आते ही निराश्रित बच्चों को सहायता उपलब्ध करवाने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अनाथ बच्चों को हर सुख सुविधा देने की जिम्मेदारी ली है।
उन्होंने इस अवसर पर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुरानी में नया शौचालय बनाने के लिये चार लाख रूपये देने की घोषणा की। व स्कूल तक पक्की सड़क के निर्माण का भी भरोसा दिया। व  सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिये अपनी ऐच्छिक निधि से 11000 रुपये देने की बात कही। और प्राइमरी स्कूल 51 सौ रूपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर छात्रों ने देशभक्ति , पंजाबी व पहाडी रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये।
इससे पहले स्कूल प्रिंसिपल नीना धीमान ने सालाना रिपोर्ट पढी। 
इस अवसर पर स्थानीय पंचायत प्रधान बीरबल, कांग्रेस नेता अश्विनी शर्मा , सुरेंद्र काकू , ज्ञानेश्वर शर्मा, सद्दीक मोहम्मद, कैप्टन रंगी राम व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।      



BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने