बरकरार रहे शाहपुर और द्रमण के ऐतिहासिक बाजारों का स्वरूप - केवल पठानिया


बरकरार रहे शाहपुर और द्रमण के ऐतिहासिक बाजारों का स्वरूप - केवल पठानिया
बोले...केंद्रीय मंत्री से एनएच 154 का वास्तविक फोरलेन प्लान कार्यान्वित करने का किया है आग्रह

धर्मशाला, 9 फरवरी। (विजयेन्द्र शर्मा)  ।  शाहपुर के विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि फोरलेन परियोजना के चलते अपने वजूद के संकट से जूझ रहे शाहपुर और द्रमण के ऐतिहासिक बाजारों को उजड़ने से बचाने के लिए केंद्रीय मंत्री से आग्रह किया गया है । हमारा प्रयास है कि इन ऐतिहासिक बाजारों का मौजूदा स्वरूप बरकरार रहे। है। इन बाजारों के ऐतिहासिक महत्व एवं भावनात्मक जुड़ाव को लेकर स्थानीय लोगों की भावनाओं का पूरा ध्यान रखा जाएगा।
  उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने दिल्ली में केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से बैठक में एनएच 154 का वास्तविक फोरलेन प्लान कार्यान्वित करने का आग्रह किया है। वास्तविक फोरलेन प्लान में शाहपुर बाजार में फ्लाईओवर का प्रावधान था, जिसे बाद में बिना कोई तकनीकी सलाह लिए ही बदल दिया गया। उन्होंने शाहपुर बाजार में पूर्व के प्लान के मुताबिक फ्लाईओवर के निर्माण का आग्रह किया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से शाहपुर के व्यस्तम बाजार में ट्रकों के लिए लेन बनाने के प्रस्ताव को संशोधित करने और द्रमण बाजार में पार्किंग को दूसरी जगह शिफ्ट कराने का भी आग्रह किया है ताकि ऐतिहासिक नगर शाहपुर तथा द्रमण बाजार को उजड़ने से बचाया जा सके।
केवल पठानिया ने बताया कि मुख्यमंत्री ने फोरलेन परियोजना के लिए अधिग्रहित भूमि के सभी लंबित मुआवजों को जल्द जारी करने को कहा है। कांगड़ा जिले में ये मुआवजे करीब 136 करोड़ के हैं। लोगों को इनका जल्द भुगतान सुनिश्चित किया जाएगा।

BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने