गुम्मर में डे बोर्डिंग स्कूल खोला जायेगा, संजय रतन

गुम्मर में डे बोर्डिंग स्कूल खोला जायेगा, संजय रतन
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गुम्मर का सालाना समारोह

       ज्वालामुखी  07  फरवरी  ।  (विजयेन्द्र शर्मा)  । ज्वालामुखी के विधायक संजय रतन ने आज राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गुम्मर के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में अपने संबोधन में कहा कि सरकार की ओर से हर चुनाव क्षेत्र में डे बोर्डिंग स्कूल खोले जाने हैं। उसके लिये ज्वालामुखी में गुम्मर में इसे खोलने की संभावना तलाशी जायेगी। अगर यहां स्थानीय पाठशाला के पास सौ कनाल भूमि उपलब्ध होती है। तो गुम्मर में डे बोर्डिंग स्कूल खोला जा सकता है। इस आधुनिक स्कूल के लिए दूसरा विकल्प फकलोह और बस्दी कोहाला के बीच भी है।
संजय रतन ने कहा कि उनका सपना रहा है कि ज्वालामुखी में बेहतरीन शैक्षणिक ढांचा उपलब्ध हो। इसी के तहत पिछले कार्यकाल के दौरान ज्वालामुखी में तीन डिग्री कालेज खोले गये थे। लेकिन भाजपा राज में सारा विकास ठप्प होकर रह गया। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि ज्वालामुखी में करीब 25 सिनियर सैकेंडरी स्कूल हैं। आने वाले समय हर स्कूल में सारी सुविधायें उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा का उद्देश्य विद्यार्थियों का सम्पूर्ण विकास होना चाहिए, जिसमें ज्ञान के साथ-साथ जीवन की मुश्किल चुनौतियों का सामना करना भी सिखाना चाहिए जिसे  सुनिश्चित बनाना अध्यापकों की जिम्मेवारी है।
 संजय रतन ने कहा कि शिक्षा के साथ साथ स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार पर भी वह जोर देंगे। जल्द ही ज्वालामुखी सिविल अस्पताल का नया भवन बनकर तैयार हो जायेगा। हालांकि भाजपा शासनकाल में इसके निर्माण में रोड़े अटकाए गये। लेकिन प्रदेश हाईकोर्ट के दखल के बाद अब भवन निर्माण का रास्ता साफ हो गया है।
उन्होंने कहा कि ज्वालामुखी के लोगों ने चुनावों में मत के रूप में उन्हें जो आशीर्वाद दिया है, उसके के लिए वह हमेशा आभारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि वह लोगों के विश्वास पर खरा उतरते हुए ज्वालामुखी के सर्वांगीण विकास के लिए वचनबद्ध हैं। उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि इलाके की सभी प्रमुख मांगों को चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा।
इस अवसर पर छात्रों ने देशभक्ति , पंजाबी व पहाडी रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। उन्होंने स्कूल में नया टॉयलेट ब्लॉक बनाने के लिये चार रूपये मंजूर किये व अपनी ऐच्छिक निधि से छात्रों को 11 हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने स्कूल के प्रिंसिपल सुनील कुमार द्वारा रखी गईं मांगों को सहानुभूति पूर्वक पूरा करने का भरोसा दिया।
 इससे पहले स्कूल प्रिंसिपल सुनील कुमार ने सालाना रिपोर्ट पढी।
इस अवसर पर मंडल कांग्रेस अध्यक्ष दीपक चौहान , पंचायत प्रधान शिमला देवी , नगर परिषद ज्वालामुखी अध्यक्ष धर्मेन्द्र शर्मा ,  युवा कांग्रेस अध्यक्ष नीरज शर्मा , पूर्व बीडीसी राम कृष्ण गोगी , कांग्रेस नेता अश्विनी शर्मा , सुरेंद्र काकू , ज्ञानेशवर शर्मा, सद्दीक मोहम्मद, कैप्टन रंगी राम व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।      

 
BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने