आपदा प्रभावितों की मदद को स्टेट पैकेज सीएम की बेहतरीन पहल: कंवर

आपदा प्रभावितों की मदद को स्टेट पैकेज सीएम की बेहतरीन पहल: कंवर
     ज्वालामुखी 03 अक्तूबर ( विजयेन्दर शर्मा)।    कांग्रेस मत्स्य पालन विभाग के चेयरमैन नरदेव कंवर ने कहा है कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू प्राकृतिक आपदा प्रभावितों के लिए मसीहा बनकर उभरे हैं। मुख्यमंत्री ने 4500 करोड़ रुपये का स्टेट पैकेज घोषित कर प्रभावितों के जख्मों पर मरहम लगाने का काम किया है। आपदा आपने के बाद से ही सुखविंदर सिंह ने परिवार के मुखिया की भूमिका बखूबी निभाई है।
कंवर ने कहा कि प्रदेश की कमजोर वित्तीय स्थिति के बावजूद मुख्यमंत्री ने दृढ़ इच्छाशक्ति का परिचय देते हुए आपदा प्रभावितों के सरकारी खजाने का मुंह खोल दिया है। प्रदेश के इतिहास में इतनी बड़ी त्रासदी पहली बार आई है, जिससे निपटने के लिए मुख्यमंत्री ने भी बेहद बड़ा दिल और अदम्य साहस दिखाया है।  मुख्यमंत्री सुक्खू जनता के लिए दिनरात काम कर रहे हैं  मुख्यमंत्री ने पूरी तरह से क्षतिग्रस्त घर के लिए मिलने वाले मुआवजे को साढ़े पांच गुणा बढ़ाकर 7 लाख रुपये कर दिया गया है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खु ने कांगड़ा जिला में प्रभावित क्षेत्रों का स्वयं दौरा कर प्रभावितों को उचित मदद मुहैया करवाने के दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं इसके साथ ही आपदा से क्षतिग्रस्त सड़कों, पेयजल स्कीमों की बहाली के लिए उपयुक्त फंड उपलब्ध करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर मनरेगा के तहत भी आपदा प्रभावितों को क्षतिग्रस्त डंगों इत्यादि के लिए मदद मुहैया करवाई जा रही है।





BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने