सुलह विस में सड़कों पर खर्च होंगे 82 करोड़ः गुलाब सिंह

सुलह विस में सड़कों पर खर्च होंगे 82 करोड़ः गुलाब सिंह
पालमपुर  28 नवंबर। कांगड़ा जिला के सुलह निर्वाचन क्षेत्र में सड़कों और पुलों के निर्माण पर चालू वित वर्श में 82 करोड़ रूपये की राषि व्यय की जा रही है। जिसमें 63 करोड़ रूपये की नाबार्ड एवं प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना की ग्यारह परियोजनाएं षामिल हैं।   यह जानकारी लोक निर्माण एवं राजस्व मंत्री ठाकुर गुलाब सिंह ने सुलह निर्वाचन क्षेत्र में 8 करोड़ दस लाख रूपये की विभिन्न योजनाओं के उदघाटन एवं षिलान्यास के उपरांत रझूं में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दी।  इन परियोजनाओं में 71 लाख रूपये की लागत से निर्मित बाथू पुल, 55 लाख की लागत से होला-चंद्रड़ सड़क के मौल खड्ड पर निर्मित पुल तथा रझूं में 67 लाख की लागत से निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन का उदघाटन षामिल है। इसके अतिरिक्त उन्होंने रझूं स्थित वरिश्ठ माध्यमिक पाठषाला में 5 लाख की लागत से पाइका के तहत निर्मित होने वाले खेल मैदान, 267 की लागत से भदरोल पुल से उघान सड़क, 82 लाख की लागत से बनने वाली थलियान संपर्क सड़क, 68 लाख से रेड़ा-ररौता सड़क तथा 2 करोड़ 30 लाख से निर्मित होने वाली सपुडल-हलदरा सड़क के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया गया।

   लोक निर्माण मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेष सरकार द्वारा इस वर्श के अंत तक सभी पंचायतों को सड़क सुविधा से जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है जबकि वर्श 2012 तक राज्य के 250 से अधिक आबादी वाले गांव को जोड़ने के लिए कार्य युद्व स्तर पर जारी है। उन्होंने बताया कि पहाड़ी क्षेत्रों में सड़कें ही आवागमन का एकमात्र साधन है तथा सड़कों के सुदृढ़ीकरण के लिए सरकार द्वारा प्रभावी पग उठाए गए हैं।

   उन्होंने स्थानीय वरिश्ठ माध्यमिक पाठषाला में 6 अतिरिक्त कमरों के निर्माण के लिए आठ लाख रूपये और सांस्कृतिक गतिविधियों के लिए ऐच्छिक निधी से पांच हजार रूपये देने की घोशणा की। इसके अतिरिक्त उन्होंने सुलह विस क्षेत्र की पांच संपर्क सड़कों के लिए अस्सी लाख रूपये स्वीकृत करने की घोशणा की। इसके उपरांत लोक निर्माण मंत्री द्वारा हलदरा में एक जनसभा को संबोधित किया तथा स्थानीय स्कूल की चारदीवारी के लिए एक लाख रूपये स्वीकृत करने की घोशणा की।

    इससे पहले स्थानीय विधायक श्री विपिन परमार ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए कहा कि गत तीन वर्शों के दौरान सुलह निर्वाचन क्षेत्र में विकास की एक बयार बही है तथा करोड़ों की विभिन्न परियोजनाएं कार्यान्वित करने के लिए प्रदेष सरकार का आभार व्यक्त किया।

  इस अवसर पर मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग केके गुप्ता, एसडीएम श्री रतन गौतम, मुख्य चिकित्सा अधिकारी केएस डोगरा भी मौजूद रहे।  

                        000

 

BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने