पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्धेश्य से जयपुर में आयोजित तीन दिवसीय इंडिया ट्रॅैवल मार्ट में

जयपुर ----पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्धेश्य से जयपुर में आयोजित तीन दिवसीय इंडिया ट्रॅैवल मार्ट में हिमाचल प्रदेश पर्यटन की प्रदर्शनी में हजारों की संख्या में लोगों ने हिमाचल के विभिन्न पर्यटक स्थलों के भ्रमण के लिए काफी उत्साह दिखाया और उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी हासिल की। प्रदर्शनी में पहुंचे लोगों, ट्रेवल एजेंटों व टूअर ओपरेटरों ने शीतकालीन, क्रिसमिस, नव वर्ष, स्कीइंग तथा अन्य पैकजों के बारे में रूचि दिखाई।
पर्यटकों को स्मृद्ध सांस्कृतिक विरासत से रूबरू कराती ग्रामीण पर्यटन की होम स्टे तथा हर गांव की कहानी योजनाओं से अवगत करवाया गया। लोगों ने इन योजनाओं को जानने तथा ग्रामीण क्षेत्र में होम स्टे में ठहरने में रूचि दिखाई तथा बुकिंग कराने की जानकारी प्राप्त की। प्रदर्शनी में ट्रैवल एजैंटो और सैलानियों को हिमाचल में शुरू की जा रही हेली टैक्सी सेवा के बारे में भी जानकारी दी गई। इसके अतिरिक्त उनकी इच्छानुसार पैकज भी दिए गए।
पिंक सिटी जयपुर के लोगों का विशेष आकर्षण हिमाचल पर्यटन विकास निगम के होटलों में दिए जा रहे 30 प्रतिशत विशेष छूट की सुविधा रही। लोगों ने हिमाचल में शीतकालीन मौसम में बर्फबारी देखने के लिए काफी उत्साह दर्शाया। कुछ ट्रैवल एजैन्टों ने हिमाचल पर्यटन के साथ जीएसए बनकर काम करने की भी इच्छा जाहिर की और उन्हें इसकी पूर्ण प्रक्रिया के बारे में बताया गया।
इस प्रदर्शनी में पर्यटन विभाग की ओर से श्री सुरजीत कुमार, प्रचार अधिकारी और पर्यटन विकास निगम की ओर से श्री एसआर हरनोट, उप महा प्रबन्धक तथा श्री वेद पांडे ने भाग लिया।
BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने