नाबालिग लडकी को बहला फुसला कर अगवा कर ले जाने का मामला दर्ज।

नाबालिग लडकी को बहला फुसला कर अगवा कर ले जाने का मामला दर्ज।
ज्वालामुखी (बिजेन्दर शर्मा) ।  थाना ज्वालामुखी के अंतर्गत ग्राम पंचायत चामुखा के जोगिन्द्र सिंह पुत्र काडा राम ने थाने में दर्ज कराई है कि रणजीत सिंह उर्फ विक्कू पुत्र मोती राम गांव मझीण उनकी नाबालिग 16 वर्षीय वेटी निशा को बहला फुसला कर अपने साथ अगवा करके ले गया है। पिता के अनुसार रणजीत उनके लडके रिकूं का गहरा दोस्त है और दिहाडी लगाने के बाद अक्सर हमारे घर आया जाया करता था। और कई बार हमारे घर पर रुका भी है। उन्होने बताया की पिछले कल शाम सात बजे उनकी लडकी ने उनसे टार्च मांगी और वहां से चली गई। बाद में उसके बाद अपनी वेटी को आवोजे लगाई परन्तु वह नही आई तो उन्हे शक हुआ और उन्होने हर जगह लडकी का पता किया पर कोई सुराग नही लगा। उन्होने आरोप लगाया कि रणजीत भी उसी दिन से गायब है और वह मेरी नाबालिग लडकी को बहला फुसला कर ले गया है। डी एस पी परसराम ने बताया की जोगिन्द्र सिंह की शिकायत पर पुलिस ने रणजीत के  विरुद्ध 363,366 ए आई पी सी का मामला दर्ज कर लिया है।

मोटर साईकिल बस की चपेट में आकर दुर्घटनाग्रस्त,तीन को मामूली चोटें।
ज्वालामुखी नवम्बर (बिजेन्दर शर्मा) ।  ज्वालामुखी से नादौन की तरफ जा रहे मोटर साईकिल पर सवार पति पत्नी व छ: महीने को बच्चा उस समय दुर्घटना का शिकार हो गए जब तेज गति से नादौन की तरफ जा रही बस ने उनसे पास लिया तो वे मोटर साईकिल सहित अनियत्रित होकर गिर गए। घायलो को ज्वालामुखी सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र लाया गया है। डा विवेक सूद ने बताया की प्राथमिक उपचार किया जा रहा है घटना में मामूली चोटे आई हैं।

रैंखा गांव में महिलाओं को फ्लावर मेकिंग व बैग मेकिंग का प्रशिक्षण दिया।
ज्वालामुखी नवम्बर (बिजेन्दर शर्मा) ।  समाजसेवी संस्था सवेरा रैंखा द्वारा नाबार्ड के सहयोग से रैंखां में एमईडीपी के अतर्गत पांच स्वय सहायता समूह से जुडी 37 महिलाओं को फ्लावर मेकिंग और गांव तपेड में सात स्वय सहायता समूह की लगभग ३२ महिलाओ को बैग मेकिंग का 13 दिवसीय प्रशिक्षण का विशेष आयोजन किया गया। जिसका शुभारम्भ जिला विकास प्रबन्धक नाबार्ड धर्मशाला देसराज ने किया। सवेरा संस्था महिलाओं द्वारा बनाए गए सामान को बेचने के लिए बैक से ऋण दिलवाने के लिए भी पूरा प्रयास करेगी। जिला विकास प्रबधक ने बताया की नाबार्ड द्वारा ज्वालाजी में बिक्रेय केन्द्र खोलने के लिए आर्थिक सहयोग महिलाओं को दिया जाएगा।

BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने