शिमला जिला की 35 पर्यटन इकाइयां व पर्यटन विकास निगम के होटल एव रेस्तरां का इस दौरान निरीक्षण किया गया

कांगड़ा----पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग ने विशेष अभियान के दौरान प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर होटलों एवं रेस्तरां का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान होटलों व रेस्तरां में साफ-सफाई तथा विभिन्न सुविधाओं के लिए पर्यटकों से वसूली जा रहीं दरों का जायजा लिया गया तथा अनियमितता बरतने वाली इकाईयों पर जुर्माना लगाया गया।

विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां कहा कि हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास एवं पंजीकरण अधिनियम, 2002 के अंतर्गत पिछले दो महीनों के दौरान विभागीय अधिकारियों के दल ने 600 पर्यटन इकाइयों का निरीक्षण किया तथा अनियमितता बरतने वालों से 5 लाख रुपये का जुर्माना वसूल किया गया।

उन्होंने कहा कि निरीक्षण अभियान के दौरान प्रदेश के विभिन्न जिलों में हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम के होटल एवं रेस्तरां का निरीक्षण किया गया। चंबा जिला की 210 इकाइयों, कुल्लू की 151, कांगड़ा, ऊना और हमीरपुर जिलों की 177 इकाइयां, मण्डी व बिलासपुर की 42 इकाइयां, सिरमौर व सोलन की 52 इकाइयां और शिमला जिला की 35 पर्यटन इकाइयां व पर्यटन विकास निगम के होटल एव रेस्तरां का इस दौरान निरीक्षण किया गया।

प्रवक्ता ने कहा कि अधिनियम के अंतर्गत पाई गई अनियमितताओं के आधार पर संबंधित इकाइयांे का चालान किया गया तथा दोषियों को चेतावनी भी दी गयी। उन्हें निर्देश दिए गए हैं कि होटलों व रेस्तरां में सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए।
BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने