454 मतदान पार्टियां गंतव्य स्थान तक पहुंची: उपायुक्त

454 मतदान पार्टियां गंतव्य स्थान तक पहुंची: उपायुक्त

धर्मषाला, 31 दिसंबर। कांगड़ा जिला में तीसरे चरण के चुनाव के लिए 454 मतदान पार्टियां अपने गंतव्य स्थान पर पहुंच गई हैं। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त कांगड़ा श्री आरएस गुप्ता ने बताया कि तीसरे चरण में 01 जनवरी, षनिवार को 248 पंचायतों में मतदान किया जाएगा। इस के लिए 454 मतदान केंद्र स्थापित किए गए हैं जिसमें 103 संवेदनषील तथा 35 अतिसंवेदनषील मतदान केंद्रों की पहचान की गई है।
उन्होंने बताया कि तीसरे चरण में बैजनाथ विकास खंड की 17 पंचायतों, भवारना की 14, देहरा की 21, फतेहपुर की 18, इंदौरा की 16, कांगड़ा की 17, लंबागांव की 18, नूरपुर की 17, नगरोटा बगबंा की 15, नगरोटा सूरियां की 16, प्रागपुर की पच्चीस, पंचरूखी की 12, रैत की 18, सुलह की 15 और धर्मषाला की 9 पंचायतों में मतदान होगा।
उपायुक्त ने बताया कि जिला में कुल 760 पंचायतें हैं जिसमें तीसरे और अंतिम चरण में 248 पंचायतों में मतदान होगा। चुनाव में छह हजार से अधिक कर्मचारियों को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि संवेदनषील और अति संवेदनषील मतदान केंद्रों में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात करने के आदेष दिए गए हैं।
उपायुक्त ने बताया कि मतदान से 48 घंटे संबंधित चुनाव क्षेत्रों में षराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। इसके अतिरिक्त जिला में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा-144 के तहत आग्नेय एवं तेजधार षस्त्र, विस्फोटक सामग्री को लाने एवं ले जाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया है जो कि जिला में पंचायत चुनाव के संपन्न होने तक जारी रहेगा।
उन्होंने बताया कि चुनाव के दौरान कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रषासनिक अधिकारियों के नेतृत्व में मोबाइल टीमें गठित की गई हैं। जो मतदान केंद्रों का निरीक्षण करेंगी।
उन्होंने बताया कि मतदान प्रातः 7 बजे से सांय तीन बजे तक होगा और पंचायत प्रधान, उपप्रधान सहित वार्ड पंच पद के लिए मतगणना इसी दिन संबंधित संबंधित पंचायत मुख्यालयों पर की जाएगी।
उपायुक्त ने लोगों से षांतिपूर्वक मतदान प्रक्रिया पूरी करने के लिए सहयोग की अपील की है।

---0000---

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने