दूसरे चरण में लगभग 75 प्रतिशत मतदान: उपायुक्त

दूसरे चरण में लगभग 75 प्रतिशत मतदान: उपायुक्त
105 वर्षीय तारो देवी ने किया मतदान
धर्मशाला, 30 दिसंबर (बिजेन्दर शर्मा) । दूसरे चरण के पंचायती राज चुनाव में वीरवार को धर्मशाला के समीप दाड़ी मतदान केन्द्र के वार्ड नम्बर 2 में 105 वर्षीय तारो देवी ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
उपायुक्त कांगड़ा श्री आर$एस$ गुप्ता ने विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करने के उपरान्त जानकारी देते हुए बताया कि वर्षा एवं ठण्ड के बावजूद भी लोगों में मतदान के प्रति भारी उत्साह देखा गया है और हर मतदान केन्द्रों पर मतदाता लम्बी कतारों में खड़े होकर वोट डालने के लिये उत्सुक पाये गये और आरम्भिक रिपोर्ट के अनुसार औसतन 75 प्रतिशत मतदान होने सूचना प्राप्त हुई है और कई मतदान केन्द्रों में 80 प्रतिशत से अधिक मतदान होने की भी सूचना प्राप्त हुई है।
उन्होंने बताया कि कांगड़ा जिला में दूसरे चरण के चुनाव में 253 पंचायतों में चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया और किसी भी मतदान केन्द्र से किसी प्रकार की गड़वड़ी का मामला प्रकाश में नहीं आया।
उन्होंने बताया कि वीरवार को हुए दूसरे चरण के मतदान में बैजनाथ विकास खंड की 17 पंचायतों, भवारना की 16,देहरा की 21, फतेहपुर की 18, इंदौरा की 16, कांगड़ा की 19, लंबागांव की 18, नूरपुर की 17, नगरोटा बगबंा की 15, नगरोटा सूरियां की 16, प्रागपुर की पच्चीस, पंचरूखी की 12, रैत की 18, सुलह की 16 और धर्मशाला की 9 पंचायतों में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हो गया।
उपायुक्त ने जानकारी दी कि कांगड़ा जिला में कुल 760 पंचायतों में से दो चरणों में 512 पंचायतों में मतदान पूर्ण हो चुका है, जबकि शेष 248 पंचायतों में तीसरे चरण का मतदान पहली जनवरी, 2011 को करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण के मतदान में 259 पंचायतों के प्रधान, उप-प्रधान एवं वार्ड सदस्यों के परिणाम उसी दिन देर रात तक घोषित कर दिये गये हैं और दूसरे चरण के मतदान में पंचायत पदाधिकारियों के नतीजे वीरवार सायं तक सम्बन्धित पंचायत मुख्यालय पर मतगणना के उपरान्त घोषित कर दिये जाएंगे। जबकि जिला परिषद् एवं पंचायत समिति के पदाधिकारियों की मतगणना 4 जनवरी को सम्बन्धित एसडीएम मुख्यालय पर की जाएगी।
--0--

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने