देहरा में लगेगा विषेश आप्रेषन षिविर

निर्विरोध पंचायतों को मिलेगा पुरस्कार: उपायुक्त
          
       धर्मषाला, 30 नवंबर। त्रि-स्तरीय पंचायती राज चुनावों में निर्विरोध रूप से चुनी जाने वाली पंचायतों, ब्लाक समितियों और जिला परिशदों को सरकार की तरफ से विषेश पुरस्कार से नवाजा जाएगा।
        यह जानकारी उपायुक्त कांगड़ा श्री आरएस गुप्ता ने देते हुए कहा कि जिन पंचायतों में पंचायत प्रधान, उपप्रधान और वार्ड सदस्य निर्विरोध चुन जाएंगे उन पंचायतों को सरकार की तरफ से दस लाख का पुरस्कार दिया जाएगा। जबकि पंचायत समितियों के चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्य निर्विरोध चुने जाने पर पांच लाख तथा जिला परिशद चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष एवं सदस्यों के निर्विरोध चुने जाने पर पंद्रह लाख का पुरस्कार सरकार द्वारा दिया जाएगा।
       श्री गुप्ता ने पंचायती राज चुनाव कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि ग्राम पंचायत, पंचायत समिति और जिला परिशद के पद के लिए 10, 13 और 14 दिसंबर को प्रातः 11 बजे से 3 बजे तक नामांकन भरे जाएंगे। 15 दिसंबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 18 दिसंबर को सांय तीन बजे तक नामांकन वापिस लिए जा सकते हैं।
     उन्होंने बताया कि मतदान केन्द्रों की सूची 10 दिसंबर से पूर्व जारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग की अधिसूचना के मुताबिक चुनाव 28 व 30 दिसम्बर तथा पहली जनवरी, 2011 को तीन चरणों में संपन्न  होंगे। जबकि जिला परिशद और पंचायत समिति के पद के लिए चुनाव मतगणना का कार्य 4 जनवरी सम्पन्न किया जाएगा।
                              ---0000---
 

 

जोरावर सटेडियम से कनेट चैक तक
6 से 9 दिसम्बर तक वाहनों की आवाजाही बन्द रहेगी
          
       धर्मषाला, 30 नवंबरः विधानसभा सत्र के दौरान यातायात व्यवस्था को सुव्यस्थित एवं सुचारू रूप से चलाने के दृश्टिगत जिला दण्डाधिकारी कांगड़ा श्री आर.एस. गुप्ता ने मोटर वाहन अधिनियम 1988 की धारा 115 के अन्तर्गत अधिसूचना जारी करके जोरावर स्टेडियम से कनेड चैक तक सामान्य वाहनों की आवाजाही 6 से 9 दिसम्बर तक बन्द रहेगी। केवल एम्बुलैंस और अग्निषमन वाहनों को इस सड़क पर वाहन चलाने की अनुमति होगी।
 
--0--

विष्व एड्स दिवस पर निकाली जाएगी जागरूकता रैली
                  धर्मषाला, 30 नवंबरः विष्व एड्स दिवस के उपलक्ष्य पर पहली दिसम्बर को प्रातः 11 बजे क्षेत्रीय अस्पताल धर्मषाला से लोगों को एड्स के प्रति जागरूक करने के दृश्टिगत एक रैली का आयोजन किया जाएगा। जिसे उपायुक्त कांगड़ा आर.एस. गुप्ता हरी झण्डी दिखाकर रवाना करेंगे। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी, कांगड़ा  डाॅ. के.एस. डोगरा ने दी।
--0--

देहरा में लगेगा विषेश आप्रेषन षिविर
      धर्मषाला, 30 नवंबरः देहरा क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उनके घर-द्वार पर पहुंचाने के दृश्टिगत डाॅ. राजेन्द्र प्रसार मैडिकल कालेज टांडा के तत्वाधान में सिविल अस्पताल देहरा में 6 से 10 दिसम्बर तक विषेश आॅप्रेषन षिविर का आयोजन किया जाएगा, जिसमें रोगियों की जांच के अतिरिक्त विषेशज्ञ चिकित्सकों द्वारा आॅप्रेषन भी किये जाएंगे। यह जानकारी एसडीएम देहरा राकेष षर्मा ने दी।
--0--
 

BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने