चुनाव में उम्मीदवारी तय करने का जिम्मा बूथ कमेटियों का रहेगा।

पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव को लेकर हिमाचल कांग्रेस पार्टी की प्रदेश प्रभारी मोहसिना किदवई से विचार-विमर्श के बाद बूथ कमेटियों का गठन करेगी। कांग्रेस ने फैसला लिया है कि चुनाव में उम्मीदवारी तय करने का जिम्मा बूथ कमेटियों का रहेगा। कमेटियों में कौन-कौन पदाधिकारी होंगे और इसमें राजीव गांधी पंचायती राज संगठन की क्या भूमिका रहेगी, इन सभी मुद्दों पर पार्टी मोहसिना किदवई से राय लेंगी।

उल्लेखनीय है कि मोहसिना किदवई तीन दिसंबर को हिमाचल कांग्रेस के नगरोटा बगवां ब्लॉक के कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए कांगड़ा आ रही हैं। इसके ठीक बाद अगला कार्यकर्ता सम्मेलन जिला मंडी के जोगेंद्रनगर में होगा। उसमें पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कौल सिंह ठाकुर कार्यकर्ताओं को पंचायती राज चुनाव के लिए सक्रिय करेंगे। इसी दौरान बूथ कमेटियों के गठन के प्रारूप को अंतिम रूप दिया जाएगा।

चुनाव की तैयारी के लिए कांग्रेस पार्टी ने खुद को सक्रिय कर लिया है। चुनाव में पहले कदम पार्टी प्रत्याशी के चयन के लिए बूथ कमेटियां बनाई जानी हैं। कमेटी में शामिल नेता फैसला लेंगे कि चुनाव में किस प्रत्याशी को मैदान में उतारा जाए। पार्टी प्रत्याशी चयन में पूरी सावधानी बरतना चाहती है। कांग्रेस अध्यक्ष कौल सिंह ठाकुर इन चुनावों को पूरी संजीदगी से ले रहे हैं।

कांग्रेस महासचिव कुलदीप राठौर का कहना है कि पंचायत चुनाव के लिए पूरे प्रदेश में ब्लॉक व जिला स्तर पर बैठकें आयोजित की जा रही हैं। प्रदेश अध्यक्ष कौल सिंह ने ऐसे प्रत्याशी चुनने के लिए निर्देश दिए हैं, जो क्षेत्र विशेष में काम करने के लिए जाना जाता हो। बूथ कमेटियां बनाने का आधार भी इसी को बनाया गया है। कौल सिंह ठाकुर का कहना है कि प्रत्याशी चयन में पूरी सावधानी बरती जाएगी। पंचायत चुनाव को लेकर पार्टी का इस समय प्रमुख लक्ष्य भाजपा को पटखनी देना है।

BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने