मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आवश्यक सेवाएं सुनिश्चित बनाने के निर्देश दि

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आवश्यक सेवाएं सुनिश्चित बनाने के निर्देश दिए
मुख्यमंत्री प्रो. प्रेम कुमार धूमल ने मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक प्रधान सचिव लोक निर्माण, हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड के अध्यक्ष, प्रधान सचिव खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग, आयुक्त नगर निगम व प्रदेश के सभी उपायुक्तों को निर्देश दिए हैं कि शीतकालीन मौसम के दौरान सभी सड़कों पर यातायात व्यवस्था सुचारू बनाई रखी जाए। उन्होंने कहा कि खुले बाजार व उचित मूल्यों की दुकानों में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को खुले बाजार में आवश्यक वस्तुओं की कीमतों पर नजर रखने के निर्देश दिए ताकि उपभोक्ताओं से अधिक वसूली न की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जहां आवश्यक हो थोक विक्रेताओं पर भी नजर रखी जाए तथा जमाखोरी करने वालो के विरूद्ध कार्रवाई की जाए।

मुख्यमंत्री ने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को बर्फ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को स्वच्छ पेयजल आपूर्ति बनाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने राज्य विद्युत बोर्ड को निर्देश दिए कि प्रत्येक उपभोक्ता को निर्बाध बिजली उपलब्ध करवाई जाए तथा बर्फ वाले क्षेत्रों विद्युत आपूर्ति बाधित होने पर उसे शीघ्र मुरम्मत कर सुचारू बनाया जाए। उन्होंने राज्य पुलिस को विशेषकर नव वर्ष की पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यक्रमों के दौरान सार्वजनिक स्थलों जैसे बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों, धार्मिक स्थलों व आयोजन स्थलों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। उन्होंने राज्य के प्रवेश द्वारों पर वाहनों की जांच सुनिश्चित बनाने के भी निर्देश दिए ताकि बाहर से कोई भी आपत्तिजनक सामग्री प्रदेश में न आ सके। उन्होंने चिन्हित उच्च मार्गों पर पैट्रोलिंग व रात्रि पैट्रोलिंग सुनिश्चित बनाने के भी निर्देश दिए ताकि संदिग्ध व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखी जा सके।

प्रो. धूमल ने नगर निगम शिमला के अधिकारियों को नव वर्ष पर शिमला आने वाले पर्यटकों के लिए सभी नागरिक सुविधाएं सुनिश्चित बनाने व सड़कों से बर्फ हटाने तथा अस्पतालों को जाने वाले मार्गों को खुले रखने के निर्देश दिए ताकि रोगी वाहनों की आवाजाही अवरूद्ध न हो। उन्होंने उपायुक्तों को भी शीतकालीन मौसम के दौरान अपने-अपने सम्बन्धित जिलों में सभी आवश्यक प्रबन्ध करने तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए ताकि आम लोगों को किसी प्रकार की कठिनाई न हो।

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने