ज्वालामुखी विस क्षेत्र में मिलेंगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं: संजय रत्न

ज्वालामुखी विस क्षेत्र में मिलेंगी बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं: संजय रत्न
   सिविल अस्पताल में 15 बेड्स के अतिरिक्त भवन का किया उद्घाटन
     चरणबद्ध तरीके से चिकित्सकों के रिक्त पदों को भरा जाएगा    
ज्वालामुखी 08 अगस्त  ( विजयेन्दर शर्मा)    । वर्तमान सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कृत संकल्प है इसी दिशा में ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में एक स्वास्थ्य संस्थान को आदर्श स्वास्थ्य संस्थान के रूप में अपग्रेड किया जाएगा तथा चरणबद्व तरीके से स्वास्थ्य संस्थानों में चिकित्सकों के रिक्त पदों को भरा जाएगा ताकि लोगों को बेहतर सुविधा मिल सके।
   विधायक संजय रत्न ने ज्वालामुखी में सिविल अस्पताल में 15 बेड्स के लिए अतिरिक्त भवन का उद्घाटन करने के उपरांत यक्त किए। उन्होंने कहा कि ज्वालामुखी सिविल अस्पताल में अब रोगियों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है इससे रोगियों को और भी बेहतर सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि ज्वालामुखी के ग्रामीण क्षेत्रों में भी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए विशेष बल दिया जा रहा है।
    उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठा रही है तथा राज्य के चिकित्सा महाविद्यालयों के कुछ विभागों में रोबोटिक सर्जरी का कार्य आरंभ किया जा रहा है तथा सभी चिकित्सा महाविद्यालयों में कैजुअलटी विभाग को अपग्रेड करके आपातकालीन मेडिसन विभाग बनाया जा रहा है।
     उन्होंने कहा कि हाल ही में मंत्रीमंडल की बैठक मे इंदिरा गांधी राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय शिमला में ट्रॉमा सेंटर और इमरजेंसी मेडिसन विभाग को कार्यशील करने तथा रोगियों की सुविधा के दृष्टिगत नर्सिंग और पैरामेडिकल स्टॉफ के अतिरिक्त 136 पद सृजित कर भरने का भी निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि सभी स्वास्थ्य संस्थानों में चरणबद्ध तरीके से चिकित्सकोें के पदों को भी भरा जा रहा है ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें।
  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने समाज के निर्धन तथा जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए अनेकों कार्यक्रम आरंभ किए गए हैं तथा इन कार्यक्रमों एवं योजनाओं का ज्वालामुखी विस क्षेत्र में सुचारू कार्यान्वयन सुनिश्चित किया जाएगा। इस अवसर पर बीएमओ संजय बजाज सहित सिविल अस्पताल के विभिन्न चिकित्सक भी उपस्थित थे।
BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने