S D M ज्वालामुखी डॉ संजीव कुमार ने 13 वी वार ब्लड डोनेट किया

S D M ज्वालामुखी डॉ संजीव कुमार ने 13 वी वार ब्लड डोनेट किया

ज्वालामुखी

ज्वालामुखी के लॉरेट फार्मेसी कॉलेज में उपमंडलाधिकारी ज्वालामुखी डॉ संजीव कुमार की अध्यक्षता में विश्व रेड क्रॉस दिवस मनाया गया इस दिवस पर कॉलेज में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया ।  उपमंडलाधिकारी ज्वालामुखी डॉ संजीव कुमार ने इस रक्तदान कैम्प का शुभारंभ किया ।  और खुद भी 13 वी वार ब्लड डोनेट किया ।
डॉ संजीव ने बताया कि रक्तदान महादान है और रक्तदान कोई भी व्यक्ति जो 18 वर्ष से 65 वर्ष का है और स्वस्थ है तथा जिसको किसी भी प्रकार की बीमारी नही है और जिसका बजन 45 किलोग्राम से ऊपर और 12-5 ग्राम प्रतिशत से ऊपर हीमोग्लोबिन की मात्रा है वह कोई भी व्यक्ति रक्तदान कर सकता है।
उन्होंने बताया कि एक यूनिट ब्लड दान करने से हम तीन मरीजों की जान बचा सकते है। इस लिए हमे रक्तदान करके अन्य लोगो को भी रक्तदान करने के लिए प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह कैम्प में मुख्य चिकित्सा अधिकारी धर्मशाला डॉ राजेश गुलेरिया के आदेशानुसार भगवान बुद्ध चैरिटेबल  सेन्टर  कांगड़ा के सौजन्य से डॉ कार्तिक के नेतृत्व की टीम ने कैम्प का आयोजन किया ।
इस कैम्प में शलमा,रोहित कुमार,आकाश, रोहित  ने भी अपनी सेवाएं दी । इस ब्लड डोनेशन कैम्प में तहसीलदार लॉरेट फार्मेसी कॉलेज कथोग के  प्रिंसिपल, अध्यापको, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता व कॉलेज के बच्चों  सहित 30 व्यक्तियों ने रक्तदान किया । इस शिविर को सफल बनाने के लिए कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ महेन्द्र सिंह अशुवत की विशेष भूमिका रही। इस शिविर में   स्वास्थ्य शिक्षक ज्वालामुखी सुरेश चन्देल, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक संजीव शर्मा, सीएचओ मीनाक्षी, आकांक्षा शर्मा, महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता नेहा, कुशलता,  ने भी अपनी सेवाएं दी।

BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने