डिग्री कालेज ज्वालामुखी में विद्यार्थी परिषद की क्रमिक भूख हड़ताल को 11 दिन पूरे


डिग्री कालेज ज्वालामुखी में पिछले 11 दिन से चल रही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की क्रमिक भूख हड़ताल पर आक्रोशित हुए कार्यकर्ताओं ने सोमवार को कॉलेज की तालाबंदी कर दी। इससे कालेज प्राध्यापक व स्टाफ कुछ समय के लिए नजरबंद होकर रह गए। गुस्साए विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने जिला व कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। कॉलेज में तालाबंदी की सूचना मिलते ही कार्यकारी प्राचार्य एवं मंदिर अधिकारी सुदेश नैयर व थाना प्रभारी दौलत राम ने मौके पर पहुंच कालेज पर लगा ताला खुलवाया और अभाविप के कार्यकर्ताओं को आश्वास्त किया कि उनकी मांगों के बारे में खाद्य आपूर्ति मंत्री, उपायुक्त कांगड़ा तथा एसडीएम देहरा को अवगत करवा दिया जाएगा। उन्होंने अभाविप की मांगों को 15 जुलाई से पहले पूरा करवाने का आश्वासन दिया।

उधर, अभाविप के एससीए प्रधान रमजान खान ने कहा कि सोमवार को डिग्री कालेज ज्वालामुखी में विद्यार्थी परिषद की क्रमिक भूख हड़ताल को 11 दिन पूरे हो चुके हैं, लेकिन बावजूद इसके कोई राजनेता या अधिकारी छात्रों के आंसू पौंछने नहीं आया। उन्होंने कहा कि डिग्री कालेज ज्वालामुखी का सरकारीकरण करने, मुख्यमंत्री के हाथों साइंस ब्लाक का उद्घाटन करवाने तथा कालेज में साइस व अन्य विषयों के प्रवक्ता स्टाफ की नियुक्ति पंद्रह जुलाई से पहने करना उनकी प्रमुख मांगे हैं। यदि 15 जुलाई तक यह मांगे पूरी न हुई तो विद्यार्थी परिषद सड़कों पर उतर आएगी। जिसकी जिम्मेवारी सरकार व प्रशासन की होगी।

किरण व आरती बैठी भूख हड़ताल पर

डिग्री कालेज ज्वालामुखी के सरकारीकरण सहित अन्य मांगों को लेकर अभाविप की चल रही क्रमिक भूख हड़ताल के 12वें दिन किरण व आरती भूख हड़ताल पर बैठी। यह जानकारी एससीए प्रधान रमजान खान ने दी।

दु‌र्व्यवहार को लेकर सीएम से की जाएगी शिकायत: अभिषेक

विद्यार्थी परिषद के पूर्व जिला संयोजक एडवोकेट अभिषेक पाधा ने डिग्री कालेज ज्वालामुखी में सोमवार को शांतिपूर्व तरीके से प्रदर्शन कर रहे छात्रों के साथ पुलिस के कुछ कर्मचारियों द्वारा किए गए अभद्र दु‌र्व्यवहार की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत सीएम से की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने