पालमपुर हादसे की जांच करेंगे प्रमुख अभियंता: गुलाब सिंह

पालमपुर हादसे की जांच करेंगे प्रमुख अभियंता: गुलाब सिंह

धर्मषाला, 03 दिसंबरः पालमपुर बाईपास के निर्माण कार्य के दौरान षटरिंग गिरने की जांच प्रमुख अभियंता (क्वालिटी एवं कंट्रोल) लोक निर्माण विभाग हिमाचल प्रदेष द्वारा की जाएगी।
यह सूचना लोक निर्माण एवं राजस्व मंत्री ठाकुर गुलाब सिंह, जोकि जम्मू-कष्मीर के प्रवास पर हैं, ने दूरभाश पर देते हुए कहा कि निर्माण कार्य के दौरान हुए हादसे की जांच के आदेष जारी कर दिये गये हैं तथा 15 दिन में प्रमुख अभियंता को रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देष दिये गये हैं।
ठाकुर गुलाब सिंह ने इस निर्माण कार्य में कार्य निरीक्षक कुलदीप चन्द कटोच की मृत्यु होने पर गहरा षोक व्यक्त किया गया है तथा उन्होंने षोकसंतप्त परिवार को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। इसके अतिरिक्त इस हादसे में 7 अन्य घायल व्यक्तियों के षीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।
लोक निर्माण मंत्री ने बताया कि 4 दिसम्बर को वह स्वयं मौके का निरीक्षण करने के साथ अधिकारियों के साथ इस विशय में बैठक भी करेंगे।
लोक निर्माण मंत्री ने जानकारी दी कि मृतक कुलदीप चन्द कटोच के परिजनों को फौरी राहत के तौर पर 25 हजार रूपये तथा गंभीर रूप से घायल श्री मनोज षर्मा को 10 हजार तथा अन्य छः घायल व्यक्तियों को दो-दो हजार रूपये की राषि तुरन्त राहत के रूप में प्रदान कर दी गई है।
अध्यक्ष विधानसभा श्री तुलसी राम ने षुक्रवार को घटनास्थल का दौरा किया तथा मृतक के परिजनों के प्रति गहरी संवादनाएं प्रकट की और पालमपुर अस्पताल में दाखिल घायलों का कुषलक्षेम पूछा। उन्होंने स्थानीय प्रषासन को निर्देष दिये कि घायल व्यक्तियों के इलाज में कोई कमी नहीं आनी चाहिए।
सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री श्री रविन्द्र रवि, उद्योग मंत्री श्री किषन कपूर, खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री श्री रमेष ध्वाला तथा सामाजिक एवं अधिकारिता मंत्री श्रीमती सरवीण चैधरी ने मृतक श्री कुलदीप चन्द कटोच के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त की हैं तथा घायलों के षीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।
एसडीएम पालमपुर श्री रत्न गौतम ने जानकारी दी है कि गंभीर रूप से घायल मनोज षर्मा को सीएमसी लुधियाना तथा दो अन्य घायल संजय यादव एवं रणजीत को टांडा मैडिकल काॅलेज तथा अन्य चार घायलों का उपचार स्थानीय अस्पताल पालमपुर में किया जा रहा है।
--0--

BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने