विपक्ष जेपीसी मुद्दे को लेकर केवल राजनीतिक रोटियां सेंकने का प्रयास कर रहा



नगरोटा बगवां --- कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं हिमाचल मामलों की प्रभारी मोहसिना किदवई ने कहा है कि विपक्ष जेपीसी मुद्दे को लेकर केवल राजनीतिक रोटियां सेंकने का प्रयास कर रहा है। उनका कहना है भ्रष्टाचार को लेकर दो मापदंड नहीं हो सकते। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हर मंच से मामले की जांच करवाने को तैयार है। उनका कहना है कि विपक्ष लोकतांत्रिक प्रणाली का नाजायज फायदा उठाते हुए जेपीसी के मुद्दे की मांग पर अड़ा है। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं हिमाचल मामलों की प्रभारी मोहसिना किदवई नगरोटा बगवां में आयोजित प्रदेशस्तरीय कांग्रेस की रैली को संबोधित कर रही थीं।
उन्होंने कहा कि विपक्ष का मकसद केवल लोकतांत्रिक प्रक्रिया का दुरुपयोग कर केवल आधारहीन मुद्दों को बेवजह तूल देना है न कि इस मामले की निष्पक्ष जांच करवाना।
उन्होंने सर्वधर्म देश में अलग-अलग बातें करने की प्रक्रिया को बेमानी करार दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा धर्म पर आधारित राजनीति करते हुए देश को बांटने में लगी है। कभी श्रीराम के नाम से तो कभी दूसरे धार्मिक मुद्दों से लोगों को गुमराह करने का प्रयास करती रही है। उन्होंने कहा कि मंदिर-मस्जिद के किस्से अब पुराने हो गए हैं, जरूरत है तो देश के युवा वर्ग के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए ठोस नीति बनाने की।
उन्होंने यूपीए सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि मंदी के दौर में भी यूपीए सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को डगमगाने नहीं दिया। देश की तरक्की का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा ने भी यहां आकर देश के विकास की सराहना की है।
किदवई ने बताया कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्षा सोनिया गांधी तथा प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की नीयत पर जहां कोई अंगुली नहीं उठा सकता वहीं राहुल गांधी युवा वर्ग को नई दिशा प्रदान करने को अग्रसर हैं। उन्होंने पंचायती राज संस्थाओं को सुदृढ़ करने तथा गांव की तरक्की पूर्व प्रधानमंत्री एंव राजीव गांधी की सोच का ही परिणाम बताया। उन्होंने कहा कि मनरेगा की बदौलत ग्रामीण स्तर पर रोजगार के अवसर सृजत किए गए हैं। केंद्र सरकार द्वारा पूर्व एनडीए सरकार के मुकाबले लगभग दोगुणा यानि 25 हजार करोड़ की आर्थिक सहायता प्रदेश को विकासात्मक कार्यो के लिए मुहैया करवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के पंचायत चुनाव में जहां कांग्रेस अपना परचम लहराएगी वहीं 2012 के चुनाव में सत्ताधारी भाजपा को धरती दिखाने में कोई कसर बाकी नहीं रखेगी।
मोहसिना किदवई ने उपस्थित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकत्र्ताओं का आह्वान किया कि आपसी मतभेद भुला कर एकजुटता से पार्टी हित में कार्य करें ताकि देवभूमि हिमाचल प्रदेश से भाजपा का नामोनिशान ही मिट जाए। इस अवसर पर वीरभद्रसिंह ने राज्य सरकार पर शिक्षण संस्थान बंद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार की नयी नीति के अनुसार 25 बच्चों से कम संख्या वाले सारे प्राईमरी स्कूल बंद हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने पिछली सरकार की अधिसूचना को भी रद्द कर दिया है। केन्द्रीय इस्पात मंत्री ने कहा कि यद्यपि केंद्र सरकार हिमाचल प्रदेश को विकास योजनाओं के लिए समुचित धन उपलब्ध करवा रही है, लेकिन धूमल सरकार इसे स्वीकार करने के बजाय भेदभाव का राग अलाप रहे हैं।प्रदेशाध्यक्ष कौल सिंह ने आगामी पंचायत चुनावों में अच्छे स्वच्छ छवि वाले लोगों को चुनने की अपील की और कहा कि पार्टी एकमत होकर भाजपा को इन चुनावों में धूल चटाये। रैली को विपक्ष की नेता विद्या स्टोक्स और विधायक जीएसबाली ने भी सम्बोधित किया। इस मौके पर सभी विधायकगण, पूर्व मंत्री तथा प्रमुख कार्यकता उपस्थित थे।





चिट्ठाजगत अधिकृत कड़ी" href="http://www.chitthajagat.in/?claim=bpzgyv1yl5xa&ping=http://himachalsamachar.blogspot.com/">चिट्ठाजगत अधिकृत कड़ी" alt="चिट्ठाजगत अधिकृत कड़ी" src="http://www.chitthajagat.in/chavi/chitthajagatping.png" border=0>

BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने