राहुल कश्‍मीर क्यों नहीं गये....


बिजेंदर शर्मा हजारीबाग ---- भाजयुमो राष्‍ट्रीय अध्यक्ष श्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि राष्‍ट्रीय एकता यात्रा को वह लोग विवादित करने की कोशिश कर रहे हैं जिन्हें यात्रा से आने वाली चेतना से राजनैतिक जमीन खिसकने का डर सता रहा है। उन्होंने अलगाववादी ताकतों को चुनौती देते हुए कहा कि यह यात्रा केवल घाटी का भविष्‍य नहीं संवारेगी बल्कि पाक अधिकृत कश्‍मीर को फिर से भारत का हिस्सा बनाने का मार्ग प्रशस्त करेगी।
यात्रा के दौरान हजारीबाग के बरही और गया के आजाद पार्क में हुई जनसभा को सम्बोधित करते हुए भाजयुमो राष्‍ट्रीय अध्यक्ष श्री अनुराग ने कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी पर सीधा हमला बोला और कहा कि देश भर में भ्रमण कर लोगों का दुख दर्द जानने की बात करने वाले राहुल कश्‍मीर क्यों नहीं गये। जनसभा में कारगिल शहीद श्रवण कुमार की पत्नी मीना देवी ने मंच से उपस्थित जनसमूह को कश्‍मीर जाकर तिरंगा फहराने का संकल्प दिलवाया।
उन्होंने कहा कि पं0 जवाहर लाल नेहरू ने कष्मीर के लिए शेख अब्दुल्ला से दोस्ती निभाई थीए उसी तरह राहुल गांधी अब उमर अब्दुल्ला से मित्रता निभा रहे हैं इसलिए कश्‍मीर समस्या का हल नहीं निकल पा रहा है। उन्होंने राहुल के महंगाई बढ़ने का कारण गठबंधन पर डाले जाने को हास्यास्पद बताते हुए कहा कि दूसरों पर दोष मंढना कांग्रेस की पुरानी आदत है। यदि राहुल की बात में वास्तविकता है तो संप्रग सरकार को सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं। उन्होंने सरकार से इस्तीफा देकर जनता से माफी मांगने की मांग की है। श्री ठाकुर ने कहा कि वर्शों से शासन कर रही कांग्रेस से लोगों का जी भर गया है और देश की जनता उसे बोझ समझने लगी है।
श्री अनुराग ने जम्मू कष्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला से दो टूक सवाल किया कि यात्रा नहीं करने की सलाह देने वाले उमर यह क्यों नहीं बताते कि यात्रा क्यों नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अलगाववादी नेता देश के युवाओं को ललकार रहे हैं। वह यात्रा पर सवाल उठाकर अपनी राजनैतिक रोटी सेकना चाहते हैं। उन्होंने आतंकियों से अहिंसा का मार्ग पकड़ने की अपील करते हुए कहा कि गौतमबुद्ध ने अहिंसा का ज्ञान दिया था। उस रास्ते पर चलकर इस देश ने बहुत कुछ हासिल किया है। आतंकियों को मैं निमंत्रण देता हूं कि वह हिंसा का रास्ता छोड़कर राष्‍ट्र निर्माण में अपनी भागीदारी निभाए। हजारीबाग में आयोजित सभा में पूर्व वित्तमंत्री यशवंत सिन्हा ने केन्द्र सरकार से भारत.पाक समझौते को खुलासा करने की मांग की। राष्‍ट्रीय एकता यात्रा को भरपूर समर्थन मिल रहा है। यात्रा के तीसरे दिन हजारीबाग से शुरू हुई यात्रा का बाराचट्टीए गैवान बांध सहित कई जगहों पर स्वागत किया गया। इस अवसर पर गया सांसद हरि मांझीए बिहार सरकार के मंत्री प्रेम कुमारए विधायक संजय यादवए भाजपा अध्यक्ष दिनेश आनन्द गोस्वामी सहित भारी संख्या में लोग यात्रा के साथ चल रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने