नशाखोरी व कन्या भू्रण हत्या के बारे में जागरुक करने पर बल

नशाखोरी व कन्या भू्रण हत्या के बारे में जागरुक करने पर बल

राज्य शिक्षा अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद अगले वित्त वर्ष में राष्ट्रीय शिक्षा, अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद द्वारा अनुमोदित अन्य गतिविधियों के अतिरिक्त नशाखोरी एवं कन्या भू्रण हत्या को लेकर लोगों को जागरुक करने के लिए दो कार्यक्रम तैयार करेगी। यह निर्णय आज प्रधान सचिव शिक्षा डाॅ. श्रीकांत बाल्दी की अध्यक्षता में आयोजित परिषद की जनसंख्या शिक्षा की राज्य सलाहकार समिति की बैठक में लिया गया।

बैठक में स्कूल प्रवक्ताओं के लिए जनसंख्या व किशोरावस्था विषयों पर दो प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति भी दी गई और पाठशालाओं में तम्बाकू दिवस, जनसंख्या दिवस व विश्व एडस् दिवस आयोजित करने के अतिरिक्त रेडियो डाक्टर एवं हैलो डाॅक्टर कार्यक्रमों के माध्यम से इस बारे जागरुक करने का निर्णय भी लिया गया।

डाॅ. बाल्दी ने राष्ट्रीय महत्व के इन विषयों से संबंधित सही जानकारी संकलित करने तथा इस सूचना को प्रदेश के कोने-कोने में स्कूली बच्चों तक पहुंचाने की आवश्यकता पर बल दिया।

बैठक में सूचित किया गया कि परिषद द्वारा वर्तमान वित्त वर्ष में जनसंख्या शिक्षा की विभिन्न गतिविधियों के अतिरिक्त अन्य विषयों के बारे में गतिविधियां संचालित की गई।

राज्य शिक्षा, अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद की प्रधानाचार्य श्रीमती मीरा वालिया ने परिषद की विभिन्न गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने