शाहपुर महिला कांग्रेस ने आपदा पीड़ितों की मदद को आगे बढ़ाए हाथ

शाहपुर महिला कांग्रेस ने आपदा पीड़ितों की मदद को आगे बढ़ाए हाथ    

 विधायक केवल सिंह के माध्यम से सीएम राहत कोष को भेजा एक लाख

 सुक्खु सरकार और संगठन मिलकर प्रभावितों के पुनर्वास में करेंगे मदद: पठानिया


  धर्मशाला, 6 अगस्त  ( विजयेन्दर शर्मा)    ।   आपदा पीड़ितों की मदद के लिए शाहपुर महिला कांग्रेस ने अपने हाथ आगे बढ़ा दिए हैं। रविवार को महिला ब्लॉक कांग्रेस शाहपुर के पदाधिकारियों ने महिला कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष नीना ठाकुर की अध्यक्षता में विधायक केवल सिंह पठानिया के माध्यम से सीएम आपदा राहत कोष के लिए एक लाख रूपये का चेक भेंट किया। इस बाबत शाहपुर में विधायक केवल सिंह पठानिया की अध्यक्षता में बैठक भी आयोजित की गई।

    विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि सुक्खु सरकार तथा कांग्रेस संगठन आपदा प्रभावितों की मदद के लिए हरसंभव कदम उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खु राज्य में आपदा के डे वन से ही प्रभावित क्षेत्रों में राहत तथा पुनर्वास कार्यों का स्वयं मॉनिटरिंग की तथा आपदा प्रभावित लोगों के पुनर्वास के लिए यथासंभव मदद उपलब्ध करवाई यही नहीं राहत मैन्युअल में मुआवजा राशि भी पांच से दस गुणा तक बढ़ा कर आपदा प्रभावितों को राहत प्रदान की गई है।
  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खु प्रदेश के पहले ऐसे सीएम हैं जिनके आपदा में प्रयासों को वर्ल्ड बैंक द्वारा भी सराहा गया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार आम जनमानस की संवेदनाओं तथा दुख तकलीफों को दूर करने के लिए तत्परता के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने शाहपुर ब्लाक के कांग्रेस के सभी फ्रंटल संगठनों से राहत आपदा कोष के लिए धन एकत्रित करने का आग्रह किया है ताकि आपदा की इस घड़ी प्रभावित लोगों की बेहतरीन तरीके से मदद की जा सके।
इस अवसर पर प्रदेश महिला उपाध्यक्ष सरिता सैनी,पुषा जरियाल पार्षद,सुलेखा देवी,राजकुमारी,नम्रता चंबियाल, कंचन पठानिया,मीनाक्षी राणा ,सरोज बाला,रीना पठानिया, अनिता देवी,जानवी महाजन,सुषमा देवी,सीमा देवी,मधु बाला,राजेश्वरी राणा,आशा देवी पंचायत समिति,वीना चौधरी,सरोशी परमार,कुसम लता पंचायत वार्ड सदस्य ,परवीन कुमारी उपस्थित थीं।


जवाहर नवोदय विद्यालय पपरोला में प्रवेश हेतु ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित'
'10 अगस्त तक करें आवेदन'


धर्मशाला, 06 अगस्त  ( विजयेन्दर शर्मा)  । कांगड़ा जिला किसी भी सरकारी या मान्यता प्राप्त गैर सरकारी स्कूल में वर्ष 2023-24 में पांचवी कक्षा में पढ़ रहे छात्र-छात्राएं जवाहर नवोदय विद्यालय पपरोला में सत्र 2024-25 के लिए छठी कक्षा में प्रवेश परीक्षा हेतु ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं।
यह जानकारी देते हुए जवाहर नवोदय विद्यालय पपरोला की प्राचार्य रेणु शर्मा ने पांचवी कक्षा में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों के अभिभावकों व संबधित पाठशालाओं के मुख्याध्यापकों से आग्रह किया कि वे इच्छुक विद्यार्थियों को नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए प्रेरित करें। ऑनलाईन आवेदन की अंतिम तिथि 10 अगस्त 2023 है ।
      उन्होंने बताया कि अभ्यार्थी अपनी फोटोग्राफ, हस्ताक्षर, माता-पिता के हस्ताक्षर, आधार आवासीय प्रमाण पत्र एवं मुख्याध्यापक द्वारा जारी निर्धारित परिपत्र 10 से 100 केबी के बीच का हो, पोर्टल पर अपलोड कर सकते हैं।
    आवेदन के लिए अधिक जानकारी हेतु नवोदय विद्यालय समिति की वैबसाइट  या जवाहर नवोदय विद्यालय पपरोला की वैबसाइट  का अवलोकन करें। चयन परीक्षा 04 नवम्बर को 11.30 बजे निर्धारित की गई है।
BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने