ज्वालाजी में श्रावण अष्टमी नवरात्र मेलों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित

ज्वालाजी में श्रावण अष्टमी नवरात्र मेलों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित*

*विधायक ज्वालामुखी संजय रत्न रहे उपस्थित*

ज्वालामुखी 22 जुलाई   ( विजयेन्दर शर्मा)  ।: प्रसिद्ध शक्तिपीठ माँ ज्वालाजी मंदिर में श्रावण अष्टमी नवरात्र मेले 17 अगस्त से 25 अगस्त तक पूर्ण उत्साह से आयोजित किये जाएंगे। सहायक आयुक्त मंदिर एवं एसडीएम ज्वालामुखी डॉक्टर संजीव शर्मा ने विधायक ज्वालामुखी संजय रत्न की उपस्थिति में मेले की तैयारियों को लेकर आयोजित मंदिर न्यास की बैठक में यह जानकारी दी। बैठक में विधायक संजय रत्न ने कहा कि ज्वालामुखी विश्वप्रसिद्ध धार्मिक स्थल है, तथा देश-विदेश के श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र होने के कारण यहां श्रद्धालू हर नवरात्र में बड़ी संख्या में आते हैं। उन्होंने कहा कि नवरात्र मेले में श्रद्धालुओं को हर सम्भव व्यवस्था उपलब्ध करवाने हेतु सभी विभाग अभी से तैयारी प्रारम्भ कर दें।
सहायक आयुक्त मंदिर एवं एसडीएम ज्वालामुखी डॉक्टर संजीव शर्मा ने बैठक का संचालन करते हुए कहा कि प्रशासन द्वारा श्रद्धालुओं के लिए हर संभव व्यवस्था उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था के तहत क्षेत्र में हथियारों पर भी पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने कहा कि इस दौरान सभी विभाग एवं आने वाले श्रद्धालू  स्वच्छता एवं अपनी क़ीमती वस्तुओं का विशेष ध्यान रखें और किसी भी प्रकार की लापरवाही ना करें।
उन्होंने मेलों के दौरान साफ-सफाई की बेहतर व्यवस्था एवं स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित बनाने तथा मेलों के दौरान सभी स्थानों पर जरूरी सुविधा उपलब्ध करवाने के सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंनेे जल शक्त विभाग के अधिकारियों को पेयजल स्त्रोतों की साफ सफाई सुनिश्चित करने तथा सभी स्त्रोतों की क्लोरीफिकेशन के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त इस दौरान क्षेत्र में शस्त्र एवं विस्फोटक प्रदार्थों पर भी पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।
उन्होंने कहा कि पुलिस, स्वास्थ्य, लोक निर्माण, जल शक्ति, परिवहन, विद्युत, इत्यादि सम्बन्धित विभाग श्रद्धालुुओं को हर सम्भव सहायता एवं सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए तत्पर रहें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मेले के दौरान मंदिर परिसर में सभी आवश्यक औषधियों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि मंदिर रोड़ पर ढ़ोल-नगाड़े और भिक्षा देने पर पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा। संजीव शर्मा ने कहा कि व्यवस्थाओं को सुव्यवस्थित करना उनकी प्राथमिकता रहेगी।
ये रहे उपस्थित
उपमंडल पुलिस अधिकारी विकास धीमान , वीएमओ ज्वालाजी संजय बजाज , आरएम देहरा कुशल कुमार , मंदिर अधिकारी तहसीलदार मनोहर लाल शर्मा जल शक्ति विद्युत लोक निर्माण विभाग के अधिकारी , मंदिर न्यास सदस्य दीपक शर्मा जोनी मंदिर ट्रस्टी उपस्थित रहे ।



BIJENDER SHARMA

हि‍माचल प्रदेश का समाचार पोर्टल

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने