पालमपुर में महिला आयोग अदालत में निपटाए 10 मामले

पालमपुर में महिला आयोग अदालत में निपटाए 10 मामले
धर्मशाला 21 जुलाईः महिला उत्पीड़न से सम्ब्रिधत मामलों को उनके द्घरद्धार पर निपटाने के दृ८िटगत राज्य महिला आयोग, हिमाचल प्रदे६ा द्बारा पालमपुर में आज अदालत का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष, श्रीमती अम्बिका सूद ने की। आयोग के समक्ष महिला उत्पीड न से संबंधित कुल २७ मामले प्रस्तुत किए गए जिनमें से १० मामले दोनों पक्षों के आपसी तालमेल से सफलतापूर्वक सुलझाए गए तथा आठ मामलों में दोनों पक्ष हाजिर नहीं हुए जबकि ५ मामलों में एक ही पक्ष मौजूद रहा।

इस मौके पर राज्य महिला आयोग की अध्यक्षा श्रीमती अम्बिका सूद जानकारी दी कि इस अदालत में हमीरपुर जिला संबंधित दो मामलों की सुनवाई संबंधित व्यङ्कितयों के वि६ो८ा आग्रह पर की गई। उ्रहोंने बताया कि कांगड ा जिला से संबंधित दो मामलों को पुलिस विभाग के लिए भेजा गया ताकि इन पर गम्भीरता से दोबारा छानबीन की जाए।

उ्रहोंने कहा कि आयोग का उद्‌दे६य प्रदे६ा की महिलाओं को उनके द्घर द्धार पर कम समय में ्रयाय दिलाना है ताकि उ्रहें किसी प्रकार का किराया भाड ा व ठहरने का खर्चा न करना पडे । उ्रहोंने कहा कि आयोग द्बारा आपसी तालमेल एवं सौहार्दपूर्ण वातावरण में सुलझाए जाते हैं ताकि किसी भी परिवार का विद्घटन न हो। उ्रहोंने कहा कि आयोग द्बारा प्रदे६ा के सभी जिलों में अदालतों का आयोजन किया जा रहा है जिससे प्रदे६ा के लोगों वि६ो८ाकर महिलाओं को लाभ मिला है।

श्रीमती अम्बिका सूद ने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए चरणवद्ध तरीके से राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में आयोग द्बारा जागरूकता ६िाविर भी लगाए जा रहे हैं ताकि महिलाओं अपने अधिकारों के प्रति जागरूक बन सके।

सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री का प्रवास कार्यक्रम

धर्मशाला १९ जुलाईः सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री श्री रव्रिद्र सिंह रवि २२ जुलाई, २०१० को सुबह ११ बजे नगरोटा बगवां क्षेत्र में बहाव सिंचाई योजना नागनी कायस्थबाड़ी ठारू कूहल का शिला्रयास करने के बाद दोपहर १२.३० बजे ऐरला में उठाऊ पेयजल योजना बड ोह बुसल के सम्बर्धनसुधार का शिला्रयास करने के बाद जनसभा को सम्बोधित करेंगे।

यह जानकारी सरकारी प्रवङ्कता ने दी है।

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने