खुंडियां क्षेत्र के लिये २ करोड़ की पेयजल योजना : ध्वाला

खुंडियां क्षेत्र के लिये २ करोड़ की पेयजल योजना : ध्वाला

धर्मशाला २१ जुलाईः खुंडियां क्षेत्र में पेयजल की समस्या के निदान के लिये दो करोड रूपये की पेयजल योजना तैयार करके सरकार को स्वीकृति हेतू भेज दी गई है। जिससे इस क्षेत्र की पेयजल की समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा।

यह जानकारी खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोङ्कता मामले मंत्री श्री रमेश ध्वाला ने बुधवार को ज्वालामुखी निर्वाचन क्षेत्र के गांव द्घराना में प्रशासन जनता के द्बार कार्यक्रम के तहत लोगों की समस्या सुनने के दौरान दी। उ्रहोंने इस दौरान बरसात के मौसम में भारी वर्षा से लोगों की भूमि मकान इत्यादि को हुई क्षति के बारे भी समीक्षा की।

श्री रमेश ध्वाला ने बतेहड गांव में १४ लाख रूपये की लागत से निर्मित किये जा रहे चैक डैम में भारी वर्षा के कारण एकत्रित पानी के तेज बहाव से लोगों की निजी भूमि को हुई क्षति के आकलन हेतू तहसीलदार खुंडियां को आवश्यक निर्देश दिये ताकि राहत नियमावली के अनुरूप लोगों को मुआवज ा दिया जा सके। इसके अतिरिङ्कत भारी वर्षा के कारण राजकीय मिडल स्कूल पलिहार के भवन को भूस्खलन से हुई क्षति पर प्रतिक्रिया करते हुए श्री रमेश ध्वाला ने स्कूल प्रब्रधन समिति को रिटेनिंग दीवार बनाने के लिये प्राङ्ककलन तैयार करके शीद्घ्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिये ताकि उपयुङ्कत राशि का प्रावधान किया जा सके।

खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री ने द्घराना गांव के लोगों की मांग पर लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिये कि अप्रैल, २०११ तक पलिहारद्घराना सड क का निर्माण कार्य पूर्ण कर लिया जाए ताकि इस क्षेत्र के किसानों को अपनी नकदी फसलों को मंडियों तक पहुंचाने की सुविधा मिल सके। इसके अतिरिङ्कत उ्रहोंने लेहासडगलेहड सड क को लोक निर्माण विभाग को शीद्घ्र सौंपने का आश्वासन दिया।इस अवसर पर कुल ७५ शिकायतें प्रस्तुत की गईं जिनमें से ६० को निपटरा मौके पर ही कर दिया गया और शेष शिकायतों के लिये सम्ब्रिधत विभागों को आवश्यक कार्यवाही हेतू निर्देश दिये। इसके उपरा्रत श्री रमेश ध्वाला ने खुंडियां विश्राम गृह में लोगों की समस्याओं को सुना।

इस अवसर पर तहसीलदार खुंडियां हंसराज भाटिया, भाजपा मण्डलाध्यक्ष ज्वालामुखी विस कै. कर्म सिंह, देवराज राणा, प्रीतम भाटिया के अलावा आसपास की पंचायतों के जन प्रतिनिधियों सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

Thanks For Your Visit

और नया पुराने